»   » ऐसा हीरो नहीं होता जैसे कि डर के शाहरूख या पद्मावत का रणवीर - राजकुमार राव

ऐसा हीरो नहीं होता जैसे कि डर के शाहरूख या पद्मावत का रणवीर - राजकुमार राव

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

राजकुमार राव स्टारर ओमेर्टा 4 मई को रिलीज़ हो रही है और फिल्म के प्रमोशन के दौरान राजकुमार राव ने फिल्म में अपने किरदार पर बात की। राजकुमार राव इस फिल्म में एक आतंकवादी की भूमिका में दिखाई देंगे। यानि कि बिल्कुल डार्क और निगेटिव रोल।

ऐसा रोल अगर किसी हीरो ने बेहतरीन तरीके से निभाया था तो वो था डर का शाहरूख खान जिस पर किसी को कोई दया नहीं आई थी। इसके बाद उतने ही बेहतरीन तरीके से इसे कोई हीरो निभा पाया तो वो थे पद्मावत के रणवीर सिंह।

rajkummar-rao-finds-omerta-s-inspiration-from-shahrukh-khan-and-ranveer-singh

इन्हीं तरह के किरदारों पर बात करते हुए राजकुमार राव ने कहा कि ऐसा किरदार हीरो नहीं होता और इसलिए इसे निभाने में काफी मज़ा आता है। वो जो भी कर रहा है आप उससे सहमत नहीं होते हैं, आपमें वो चीज़ें हो ही नहीं सकती। यही इस किरदार का चैलेंज है।

राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में बताया कि कभी भी निगेटिव किरदार निभाना दिलचस्प होता है। चाहे वो डर का शाहरूख खान हो या फिर पद्मावत का खिलजी या डार्क नाइट का हीथ लेजर।

rajkummar-rao-finds-omerta-s-inspiration-from-shahrukh-khan-and-ranveer-singh

इस फिल्म को करना मुझे और दिलचस्प इसलिए भी लगा कि ये एक आतंकवादी की कहानी थी। मैं कभी समझ ही नहीं सकता था कि इसके दिमाग में क्या चल रहा है। वो इतना गंदा आदमी है कि वैसा बनना मुश्किल था।

और इसलिए मैंने ये किरदार ट्राई किया। क्योंकि मैं किसी भी लेवेल पर उससे कनेक्ट ही नहीं कर सकता। बुरी तरह एक्टिंग करनी थी वैसा बनने की।

ओमेर्टा, राजकुमार राव और हंसल मेहता की साथ में चौथी फिल्म है और 4 मई को रिलीज़ हो रही है। वहीं राजकुमार राव के अलावा, कई यंग एक्टर्स हैं जो नए ज़माने के यंग विलेन बन चुके हैं -

जिम सार्भ

जिम सार्भ

पहले नीरजा से सबको डराने के बाद जिम सार्भ ने पद्मावत के मलिक काफूर के किरदार में जान भर दी और दर्शक उन्हें परदे पर देखना पसंद करते हैं।

अंगद बेदी

अंगद बेदी

हालांकि अंगद बेदी को लोग अब टाईगर ज़िंदा है के लिए याद रखते हैं लेकिन फिर भी उनकी सबसे सशक्त भूमिका पिंक में मानी गई। और उन्हें निगेटिव किरदार में लोगों ने पसंद किया।

ताहिर राज भसीन

ताहिर राज भसीन

रानी मुखर्जी की मर्दानी में विलेन की भूमिका में दिखे थे ताहिर राज भसीन। और उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट भी किया।

फ्रेडी दारूवाला

फ्रेडी दारूवाला

फ्रेडी दारूवाला दिखे थे हॉलीडे में और उन्होंने अक्षय कुमार के फिल्म में होने के बावजूद अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

गुलशन देवैया

गुलशन देवैया

गुलशन देवैया ने हंटर के साथ लीड रोल में अपना हाथ आज़माया लेकिन लोग उन्हें याद रखते हैं हेट स्टोरी और राम लीला के विलेन किरदारों के लिए।

विवान भटेना

विवान भटेना

विवान भटेना टीवी के हीरो हैं लेकिन फिल्मों में वो विलेन भूमिकाओं में रम गए हैं और दर्शक उन्हे बैड बॉय के तौर पर ही देखना पसंद करते हैं।

जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल की शुरूआत माचिस से हुई। इसके बाद उन्हें रोमांटिक मेकओवर मिला मोहब्बतें से लेकिन फिर वो गायब हो गए। जिमी शेरगिल लौटे साहब बीवी और गैंगस्टर के साथ और उनकी ग्रे भूमिकाओं को लोगों ने पसंद किया।

निकितन धीर

निकितन धीर

निकितन धीर को सबने आशुतोष गोवारिकर की जोधा अकबर में देखा और उसके बाद रेडी, दबंग 2, चेन्नई एक्सप्रेस में वो विलेन की भूमिकाओं में दिखते रहे।

विद्युत जामवाल

विद्युत जामवाल

विद्युत जामवाल की फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है। लेकिन दर्शक उन्हें बैड बॉय इमेज में ही देखना पसंद करते हैं। तभी तो कमांडो से ज़्यादा लोगों को फोर्स में उनका किरदार पसंद है।

सोनू सूद

सोनू सूद

सोनू सूद की शुरूआत आशिक बनाया आपने के साथ ही ग्रे किरदार से हुई थी। फिर वो कई फिल्मों में लीड रोल में दिखे लेकिन उनको पहचान, उनकी बैड बॉय इमेज से ही मिली।

English summary
Rajkummar Rao finds Omerta's inspiration from Shahrukh Khan's character in Darr and Ranveer Singh's Alauddin Khilji in Padmaavat.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X