For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुपरस्टार राजेश खन्ना को मिलेगा पद्म विभूषण सम्मान

    |

    बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को साल 2012 का देश का दूसरा बड़ा नागरिक सम्मान यानी पद्म विभूषण का सम्मान दिया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार बुधवार यानी 26 दिसंबर को हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस बात पर चर्चा की गयी है और जल्द ही सभी को पता चल जाएगा कि कौन कौन इस साल पद्म विभूषण जैसे सम्मानित पुरस्कार से सम्मानित होगा। फिल्हाल तो खबर है कि राजेश खन्ना के साथ ही शोले फिल्म के लिए निर्देशक रमेश सिप्पी को भी पद्मश्री दिया जाएगा।

    पद्मश्री पुरस्कारों का चयन करने वाली समिति में कैबिनेट सचिव अजीत सेठ, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पुलक चैटर्जी, केंद्रीय सचिव आर के सिंह, फिल्म कलाकार रत्ना पाठक शाह, वैज्ञानिक अनिल काकोदर शामिल हैं। समिति ने अगले साल दिये जाने वाले पद्म पुरस्कारों के लिए नामों का चयन किया है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मंजूरी के बाद पुरस्कार पाने वालों के नाम अगले साल 25 जनवरी माह में सार्वजनिक किये जाएंगे।

    ज्ञात हो कि पद्म विभूषण सम्मान किसी के निधन के बाद नही दिये जाते हैं लेकिन सरकार राजेश खन्ना का नाम इस लिस्ट अपवाद स्वरुप शामिल कर रही है। इससे पहले भी संगीतकार भूपेन हजारिका को इसी तरह अपवादस्वरुप पद्म विभूषण सम्मान दिया चुका है। राजेश खन्ना 1992 से लेकर 1996 तक नयी दिल्ली सीट से कांग्रेस के सांसद रहे हैं। और उनके साथी कलाकारों में से धर्मेंद्र, देव आनंद, अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, हेमा मालिनी और वहीदा रहमान को पद्म पुरस्कार दिया जा चुका है।

    English summary
    Rajesh Khanna might get Padam Vibhushan award. According to the sources Rajesh Khanna and Sholey director Ramesh Sippi's name was nominated for the Padam Vibhushan award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X