For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राजेश खन्ना बालकनी से मारा करते थे सीटी!

    |

    राजेश खन्ना की आज पहली बरसी है। पिछले साल 18 जुलाई को ही उनका निधन हुआ था। आज राजेश खन्ना की प्रतिमा का अनावरण मुंबई शहर में किया जाएगा। इस प्रतिमा के अनावरण के दौरान कई सारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के उपस्थित होने की संभावना जताई जा रही है। आज राजेश खन्ना के घर आशीर्वाद में एकहवन का आयोजन भी किया गया है। जिसमें उनकापूरा परिवार उपस्थित होगा। राजेश खन्ना के निधन को एक साल पूरा होगयालेकिन आज भी उनके घरके आसपास जाने से यूं महसूस होता है किजैसा राजेश खन्ना जी फिर से अपनी बालकनी में खड़े नज़र आएंगे। आइये राजेश खन्ना से जुड़ी उनकी कुछ यादेंताजा करते हैं।

    राजेश खन्ना से जुड़ी एक बात जो कि उनके आस पास वालों को और यहां तक कि जूहू पुलिस तक को याद है वो ये है किराजेश खन्ना अपने घरकी बालकनी पर खडे़ होकर बाहर की रोडपरसे गुजरने वाली लड़कियों को देखकर सीटी मारा करते थे। और कई बार इसबात को लेकर कुछलोगों ने पुलिस में कंप्लेन भी कराई थी। राजेश खन्ना के आशिक मिजाज को तोहर कोई जानता था और उनके आखिरीसमय तक उनके साथ उनकी एक गर्लफ्रैंड अनीता उनकेसाथ रहीं। राजेश खन्ना की लवर ब्वाय की इमेज ने कभी उनकासाथ नहीं छोड़ा। राजेश खन्ना के जाने के बाद भी लोग उनकी इस आदत को लेकर चर्चा करते रहे।

    राजेश खन्ना के बॉलीवुड करियर के दौरान भी उनका कई एक्ट्रेसेस केसाथचक्कर रहा। कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर के बाद आखिर राजेश खन्नाने डिंपलकपाडि़या से शादी की।उस वक्त डिंपल कपाड़िया सिर्फ 16 सालकी थीं। लेकिन जब उनकीदो बेटियां हुईं तो उसकेबादराजेश खन्ना ने डिंपल को छोड़ दिया। राजेश खन्ना केजीवन सेजुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानने के लिेए पढ़िये स्लाइड्स।

    राजेश खन्ना को मिलते खून से लिखे लव लैटर

    राजेश खन्ना को मिलते खून से लिखे लव लैटर

    राजेश खन्ना पर लड़कियां मरती थीं। राजेश खन्ना अपने जमाने में इतने हैंडसम थे कि लड़कियां उनकी एक झलक के लिए घंटों इँतजार किया करती थीं। अक्सर राजेश खन्ना को लड़कियां खून से लिखे लव लैटर भेजती थीं। राजेश खन्ना भी अपने फैन्स की बहुत इज्जत करते थे। वो अपने फैन्स को हमेशा प्यार से मिलते थे।

    राजेश खन्ना की गाड़ी लाल हो गयी

    राजेश खन्ना की गाड़ी लाल हो गयी

    राजेश खन्ना के लिए लड़कियां इतनी दीवानी थीं कि एक बार राजेश खन्ना कहीं बाहर गये थे और अपनी गाड़ी को पार्क करके वो चले गये जब वापस आए तो लड़कियों ने उनकी गाड़ी को इतने किस किये कि उनकी गाड़ी लाल रंग की हो गयी। राजेश खन्ना के लिए लड़कियों का प्यार हमेशा ही कायम रहा।

    राजेश खन्ना मारते थे सीटी

    राजेश खन्ना मारते थे सीटी

    राजेश खन्ना की बालकनी से उनके सामने की मेन रोड साफ नज़र आती है। अक्सर राजेश खन्ना इसी बालकनी में खडे़ होते थे और आने जाने वाली लड़कियों को सीटी मारते थे। राजेश खन्ना की इस हरकत की शिकायत कई बार पुलिस तक भी गयी। लेकिन राजेश खन्ना को भला कौन मना कर सकता था।

    राजेश खन्ना और डिपल कपाड़िया की शादी

    राजेश खन्ना और डिपल कपाड़िया की शादी

    डिंपल कपाडि़या ने उस समय बॉलीवुड नया नया कदम रखा था। राजेश खन्ना उस समय के सुपरस्टार थे। लेकिन खूबसूरत डिंपल को देखकर राजेशखन्ना फ्लैट हो गये और उन्होंने डिंपल से शादी करने का फैसला कर लिया। डिंपल कपाड़िया उस समय केवल 16 साल की थीं और राजेश खन्ना उनसे बड़े थे। लेकिन दोनों ने शादी कर ली।

    राजेश खन्ना की पहली बरसी आज

    राजेश खन्ना की पहली बरसी आज

    पिछले साल 18 जुलाई को ही राजेश खन्ना ने अपनी अंतिम सांसे ली थीं। आज उनकी पहली बरसी है। राजेश खन्ना अपने आखिरी समय में अपनी गर्लफ्रैंड अनीता आडवाणी के साथ रहते थे। लेकिन उनकी मौत के समय उनकी पत्नी डिंपल उनके साथ थीं।

    English summary
    Rajesh Khanna, who passed away on this day, July 18, 2012, will be honoured by the film fraternity on his first death anniversary. Reportedly, Khanna's statue will be installed at the Bandra bandstand alongside other prominent personalities like Yash Chopra, Dev Anand and Raj Kapoor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X