»   » टॉयलेट कैम्पेन से जुड़े रॉ वन स्टार शाहरूख

टॉयलेट कैम्पेन से जुड़े रॉ वन स्टार शाहरूख

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Shahrukh Khan
अपनी फिल्म रॉवन के प्रमोशन के दौरान किंग खान शाहरूख ने कहा था कि वह महिलाओं के लिए जन सुविधा के लिए काम करना चाहते हैं और रॉ वन से मिलने वाले पैसों को वह इसी काम में लगाने वाले हैं। अब शाहरूख ऐसा ही कुछ करने जा रहे हैं।

बॉलीवुड के शाहरूख खान केवल फिल्मों में ही वह अच्छा काम नहीं करते अब वह लोगों के भले के लिए सचमुच एक सामाजिक कैम्पेन से जुड़ रहे हैं। हाल ही में उन्हें संयुक्त राष्ट्र संघ के समर्थित अभियान से जोड़ा गया है और सेनिटेशन एंड हाइजीन अभियान का ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया भी गया है। इस कैम्पेन के तहत दुनिया भर में आधारभूत टॉयलेट फेसिलिटीज का विस्तार किया जाएगा।

दुनिया भर में कई मौते डायरिया जैसी बीमारियों के कारण ही होती है जो साफ सफाई के ना होने के कारण ही होती हैं। डायरिया दुनियाभर में बच्चों की असामयिक मौत का दूसरा सबसे बड़ा कारण है। इसका सबसे अच्छा रोकथाम है हर घर में टॉयलेट का निर्माण करवाया जाना।

यही उद्देश्य संयुक्त राष्ट्र संघ का भी है उनका भी एक ही लक्ष्य है कि 2015 तक आधारभूत सफाई सुविधाओं के बिना रह रहे लोगों की संख्या को आधा करें और डायरिया सो बच्चों को बचाएं।

इस मामले में शाहरूख का कहना है, "सभी के लिए शौचालयों की उपलब्धता से न केवल भारत बल्कि पूरा संसार ज्यादा स्वस्थ और साफ हो जाएगा, खासकर महिलाओं, लड़कियों और समाज के पिछड़े तबके को इस कैम्पेन से काफी फायदा होगा।"

English summary
Shahrukh Khan is busy in Ra One but he is also busy in important campaign for common people. he is first movie star who will work for Sanitation and Hygiene for world global forum.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi