For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'पैडमैन' ने पूरे किये 4 साल, निर्देशक ने की अक्षय कुमार की तारीफ, बताया क्यों महत्वपूर्ण थी फिल्म

    |

    अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म 'पैडमैन' की रिलीज को चार साल पूरे हो चुके हैं। अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे अभिनीत ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी। फिल्म ने ना सिर्फ भारत में बल्कि ओवरसीज में भी अच्छी कमाई की थी।

    फिल्म के चार साल पूरे होने के मौके पर फिल्म निर्माता- निर्देशक आर बाल्की ने बताया कि ये फिल्म उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। उन्होंने कहा, "इस फिल्म ने सबसे रचनात्मक दिमागों में से एक, अरुणाचलम मुरुगनाथम, जिन्होंने मासिक धर्म से संबंधित मुद्दों की इस वर्जना को तोड़ने के बारे में बताया। फिल्म ने उनके उद्देश्य को आगे बढ़ाया और इसे एक स्वीकार्य विषय बनाया। मेरे लिए पैडमैन अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म है।

    <strong>बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार हैं टाइगर श्रॉफ- 2022, 2023 के ईद, क्रिसमस को किया लॉक</strong> बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार हैं टाइगर श्रॉफ- 2022, 2023 के ईद, क्रिसमस को किया लॉक

    उन्होंने फिल्म के कलाकारों पर बात करते हुए कहा, "फिल्म में अक्षय कुमार ने अपनी बेहतरीन अदाकारी की और भूमिका को जिया। एक बार में उतार-चढ़ाव वाली भावनाओं के साथ 13 मिनट का मोनोलॉग दिया है। सिनेमा में बहुत कम अभिनेताओं ने ऐसा किया है। वास्तव में एक ऐसा प्रदर्शन जिसने मुझे तब भी छुआ जब हम इसे फिल्मा रहे थे.."

    राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

    राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

    आर बाल्की निर्देशित इस फिल्म को स्वानंद किरकिरे के साथ मिलकर लिखा गया था। फिल्म ने अपने कंटेंट को लेकर बहुत तारीफ बटोरी थी। पैडमैन को सामाजिक मुद्दों पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार सम्मान भी दिया गया था।

    बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    फिल्म ने जहां भारत में 80 करोड़ के लगभग का कलेक्शन किया था। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 207 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। यह हिट रही थी।

    पैडमैन सबसे सफल फिल्म है

    पैडमैन सबसे सफल फिल्म है

    इस फिल्म को अक्षय कुमार अपनी सफल फिल्म मानते हैं। उन्होंने कहा था-"पैडमैन के बाद सरकार ने पैड से जीएसटी हटा दिया और ये मेरे लिए सबसे बड़ी जीत थी। इस छूट की वजह से जो महिलाएं इसे इस्तेमाल करती हैं और जो कंपनी पैड बनाती हैं, उन्होॆने रोज़ कुछ पैसे बचाए और अगर जोड़ कर देखिएगा तो ये करोड़ों रूपये हैं। और यही मेरा मुनाफा था। पैडमैन इसलिए मेरी सबसे सफल फिल्म है।"

    सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म

    सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म

    बहरहाल, अक्षय कुमार हमेशा सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्में करते आए हैं। पैडमैन, टॉयलेट एक प्रेम कथा, जॉली एलएबी हो या ओह माई गॉड.. फिलहाल एक्टर के खाते में 9 से 10 फिल्में हैं जो साल 2022, 2023 में रिलीज होने वाली हैं।

    English summary
    As Akshay Kumar's film PadMan clocks 4 years, director R Bali says R Balki says Pad Man is the most important movie he has ever made. He also praised Akshay Kumar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X