For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पंजाब और आंध्र मे प्रर्दशित हुई आरक्षण, गुडगांव में रोक

    |

    देश्‍ा भर में आरक्षण मुद्दे को लेकर चर्चा में आ चुकी प्रकाश झा की फिल्‍म को पंजाब और आध्र में दिखायी जायेगी। गौरतलअ हो कि आरक्षण फिल्‍म को इन दोनो ही राज्‍यों में पर्दशित करने पर वहां की सरकारों ने बैन लगा दिया था। सरकारो का कहना था, कि फिल्‍म में आरक्षण से सम्‍बंधित कुछ आपत्तिजनक दृश्‍य है ज‍िसके कारण फिल्‍म को पर्दशित नहीं किया जायेगा।

    इसके अलांवा दोनो ही राज्‍यों में राज्‍य के वरिष्‍ट अधिकारियों की टीमें गठित की गयी थी। इस टीम की को जिम्‍मेदारी दी गयी थी कि, वो फिल्‍म देखकर यह रिर्पोट पेश करेंगे की फिल्‍म को पर्दशित किया जाये कि नहीं। इस टीम ने फिल्‍म को देखने के बाद पर्दशन की हरी झंड़ी दे दी है। अब आरक्षण इन दोनो ही राज्‍यों में पर्दशित हो चुकी है। वहीं इस खबर से फिल्‍म के निर्माता, निदेशक प्रकाश झा ने भी राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि फिल्म पर लगे प्रतिबंध को झा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

    आपको बता दें कि पंजाब और आंध्र प्रदेश के अलांवा गुड़गाव में भी यह फिल्‍म पर्दशित नहीं की गयी थी। हालांकि गुडगांव में सरकार की तरफ से फिल्‍म के पर्दशन पर कोई भी रोक नहीं लगाया गया था। लेकिन जब दर्शक फिल्‍म के रीलिज की तारिख पर सिनेमा हाल पर पहुंचे तो उन्‍हे मायुस होकर लौटना पड़ा। गुड़गांव के सिनेमा हाल के मालिको की माने तो वहां के स्‍थानीय पुलिस प्रशासन ने फिल्‍म को पर्दशित न किये जाने की बात कही थी जिसके कारण गुड़गांव में फिल्‍म को नहीं दिखाया जा रहा है।

    English summary
    Punjab Government lifted the ban on the screening of filmmaker Prakash Jha's controversial movie Aarakshan which deals with the issue of caste-based reservation.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X