For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रोड्यूसर रमेश तौरानी की पूरी कंपनी कोरोना की नकली वैक्सीन का हुई शिकार

    |

    म्यूज़िक कंपनी टिप्स इंडस्ट्री के मालिक और प्रोड्यूसर रमेश तौरानी और उनकी कंपनी, नकली वैक्सीन का शिकार हो चुके हैं। हाल ही में रमेश तौरानी ने एक इवेंट कंपनी के माध्यम से अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम रखा। उनकी कंपनी के लोगों ने वैक्सीन लगवाई लेकिन बाद में सब परेशान होने लगे।

    इस परेशानी का कारण वाजिब था। जितने भी लोगों ने वैक्सीन लगवाई, ना ही उनमें कोई लक्षण आए और ना ही किसी को वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट मिला। ऐसे में सबको शक हुआ।

    बाद में पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई है और मामले की जांच हो रही है। एक वेबसाईट से बातचीत में रमेश तौरानी का कहना था कि हमें डर इस बात का है कि जो वैक्सीन लगवाई गई क्या वो वाकई में वैक्सीन थी या फिर केवल पानी था, हमें ये भी नहीं पता।

    रमेश तौरानी ने बताया कि जब उनके ऑफिस ने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी से संपर्क किया तो उन्हें शनिवार तक सर्टिफिकेट देने का वादा किया गया। लेकिन बार बार उनके ऑफिस को केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है।

    गौरतलब है कि रमेश तौरानी की कंपनी के 356 लोगों ने ये वैक्सीन लगवाई है। और रमेश तौरानी की कंपनी ने हर वैक्सीन के 1200 रूपये +GST के साथ इसका भुगतान किया है। यानि कि उनकी कंपनी को करीब 5 - 6 लाख का नुकसान हुआ है। मुंबई में नकली वैक्सीन का ये दूसरा मामला सामने आया है।

    इससे पहले भी एक सोसाईटी ने कांदीवली पुलिस में शिकायत दर्ज की थी कि उन्हें एक कंपनी ने नकली वैक्सीन लगाई है। इस सोसाईटी के 390 लोगों ने एक साथ वैक्सीन लगवाई थी लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद किसी को भी उसके लक्षण नहीं दिखाई दिए।

    गौरतलब है कि पहले भी सोनी राज़दान ने सरकार से कोरोना वैक्सीन के नियमों में बदलाव की मांग करते हुए कहा था कि एक्टर्स को कोरोना वैक्सीन मिलना ज़रूरी है क्योंकि वो हर समय मास्क नहीं पहन सकते हैं। उनकी मजबूरी है। उनका काम ही ऐसा है। और उनका डर सही साबित हुआ है। जितनी तेज़ी से फिल्मों की शूटिंग हो रही है, उतनी तेज़ी से स्टार्स कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

    इसके बाद ज़्यादातर प्रोडक्शन हाउस, पहल करते हुए अपने कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज़ दिलवा रहे हैं। ये पहल शुरू हुई आदित्य चोपड़ा के साथ जिन्होंने यशराज फिल्म्स के 50 सालों के जश्न का सारा पैसा, अपने कर्मचारियों की वैक्सीन के लिए दान कर दिया।

    English summary
    Producer Ramesh Taurani falls prey to a fake vaccination drive he opted through an event management company for his employees.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X