For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सोनू सूद की दरियादिली से प्रियंका चोपड़ा हुईं प्रेरित, CORONA में अनाथ हुए बच्चों की मदद, उठाई आवाज VIDEO

    |

    सोनू सूद की दरियादिली से प्रियंका चोपड़ा भी प्रभावित हुई हैं। एक्टर सोनू सूद पिछले लंबे समय से जरूरतमंद, गरीबों और मजदूरों से लेकर अन्य लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में भी वह लोगों को ऑक्सीजन, बेड्स से लेकर दवाईयों की मदद मुहैया करवा रहे हैं। सोनू सूद के परोपकारी कामों को देखकर प्रियंका चोपड़ा भी उनसे प्रभावित हुई हैं।

    प्रियंका चोपड़ा ने सोनू सूद के लिए इंस्टाग्राम पर लंबा पोस्ट लिखा। इस पोस्ट में प्रियंका चोपड़ा ने सोनू सूद की एक वीडियो भी शेयर की जिसमें सोनू सूद द्वारा कोरोना महामारी में अपने माता पिता को खो देने वाले बच्चों के दर्द का मुद्दा उठाया गया था। सोनू सूद ने ऐसे बच्चों का मुद्दा उठाया जिन्होंने कोरोना में अपने माता पिता को खो दिया, उन्होंने सरकार से गुजारिश की कि ऐसे बच्चों की प्राथमिक शिक्षा से लेकर कॉलेज तक की शिक्षा को फ्री किया जाना चाहिए, बेशक वह सरकारी स्कूल हों या प्राइवेट।

    सोनू सूद ने इस मुहीम पर बात करते हुए पावरफुल लोगों से अपील भी की थी कि वह भी इस मुद्दे को उठाए और कोरोना की वजह से अनाथ हुए बच्चों की मदद के लिए आगे आए। अब सोनू सूद के इन विचारों से प्रभाविद होकर विदेश से प्रियंका चोपड़ा ने इस विषय को उठाया।

    अनुष्का शर्मा ने नहीं मनाया बर्थडे, कोरोना में करेंगी मदद- 'मैं आपके साथ हूं, देश की मदद करें' VIDEOअनुष्का शर्मा ने नहीं मनाया बर्थडे, कोरोना में करेंगी मदद- 'मैं आपके साथ हूं, देश की मदद करें' VIDEO

    प्रियंका चोपड़ा ने सोनू सूद की वीडियो शेयर की और एक्टर द्वारा उठाए गए मुद्दे पर लंबा पोस्ट लिखा। प्रियंका व अन्य स्टार्स द्वारा बच्चों की पढ़ाई लिखाई के विषय को उठाने के बाद तुरंत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का रिएक्शन भी सामने आया।

    प्रियंका चोपड़ा ने सोनू सूद की जमकर तारीफ की

    प्रियंका चोपड़ा ने सोनू सूद की जमकर तारीफ की

    प्रियंका चोपड़ा ने एक्टर सोनू सूद के बारे में लिखा, क्या आपने कभी दूरदर्शी परोपकारी इंसान के बारे में सुना है? ये हैं मेरे कलीग सोनू सूद, जो ऐसे ही एक शख्स हैं। ये काफी अच्छा सोचते और काम करते हैं।

    कोरोना की वजह से बच्चों पर आई मुसीबत

    कोरोना की वजह से बच्चों पर आई मुसीबत

    'सोनू सूद ने कोरोना के दर्दनाक मंजर में काफी मदद की हैंऔर उन्होंने महामारी में बच्चों के परिजनों के खो जाने को लेकर चिंता जताई है। क्योंकि इस डरावने मंजर का असर बाद तक देखना मिलेगा, कोरोना में कई बच्चों ने अपने माता पिता व सबकुछ को खो दिया है। जिसकी वजह से कई बच्चों की पढ़ाई रुकेगी व आर्थिक संकट पैदा हुआ है।'

    सोनू सूद ने इस समस्या का समाधान भी बताया

    सोनू सूद ने इस समस्या का समाधान भी बताया

    प्रियंका चोपड़ा लिखती हैं, सबसे पहले, मैं सोनू सूद से प्रेरित हूं जिन्होंने इस विषय पर शानदार विचार प्रकट किए हैं। दूसरा, सोनू सूद ने इस समस्या को न केवल ढूंढा है बल्कि इसका समाधान भी पेश किया है।

    बच्चों को फ्री में मिले शिक्षा

    बच्चों को फ्री में मिले शिक्षा

    'सोनू सूद ने राय रखी है कि इस मामले में केंद्रीय और राज्य दोनों सरकारों को कोरोना से प्रभावित बच्चों को फ्री में एजुकेशन मुहैया करवानी चाहिए। बेशक ये बच्चें स्कूल में हो या फिर कॉलेज में। फीस व आर्थिक दिक्कतों की वजह से बच्चों की पढ़ाई रुकनी नहीं चाहिए। संभव है कि ऐसी दिक्कतों के चलते बड़ी संख्या में बच्चों को उचित अवसर न मिले।'

    मदद करें

    मदद करें

    वहीं सरकार के अलावा, अन्य लोगों को भी ऐसे बच्चों के लिए दया दिखानी चाहिए। आप भी परोपकारी बनिए और ऐसे बच्चों की शिक्षा में मदद करिए।

    सोनू सूद से सहमत हैं प्रियंका चोपड़ा

    सोनू सूद से सहमत हैं प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा कहती हैं कि मैं पूरी तरह से सोनू सूद के इस विचार से सहमत हूं। मैं भी बच्चों की सहायता के लिए इस दिशा में काम करूंगी। क्योंकि मैं हमेशा यही यकीन रखती हूं कि #educationforeverychild (हर बच्चे के लिए शिक्षा उपलब्ध हो)।

    स्मृति ईरानी क्या बोलीं

    स्मृति ईरानी क्या बोलीं

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, कृपया 1098 पर कॉल करें, बच्चों के लिए ये हेल्पलाइन काम करती हैं। यदि कोई अनाथ हो जाता है तो ऐसे जरूरत व संकट में बच्चों को सहायता प्रदान करने के लिए हर राज्य सरकार और जिला प्राधिकरण क्षेत्र पर काम किया जाता है। हर डिस्टिक में बाल कल्याण समितियां हैं जो ऐसे बच्चों के लिए काम करती हैं व उन्हें प्राथमिकता देती है।

    क्या कहा सोनू सूद

    क्या कहा सोनू सूद

    हाल में ही सोनू सूद ने एक वीडियो शेयर कर कोरोना की वजह से आई दिक्कतों के बारे में बात की। उन्होंने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को लेकर अपने विचार रखें। उन्होंने सरकार व लोगों से अपील की कि कोरोना की वजह से परिजनों को खो देने वाले बच्चों के लिए मदद करें और इनके लिए शिक्षा फ्री की जाए।

    English summary
    Priyanka chopra post for Sonu sood urge children provide free education who lost their parents in corona
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X