For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण से मुंबई पुलिस कर सकती है पूछताछ- फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम

    |

    फिल्म सितारों के लिए सोशल मीडिया कितनी जरूरी है, यह लॉकडाउन के दिनों में साफ दिख रहा है। सभी कलाकार इसी के जरीए फैंस से जुड़े हैं। कलाकारों के लिए सोशल मीडिया फॉलोअर्स एक परिवार की तरह होते हैं। लेकिन यदि यह एक गोरखधंधा हो तो!

    बता दें, मुंबई क्राइम ब्रांच ने फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अब फेक और पेड फॉलोअर्स को लेकर हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया पेज को ट्रैक कर रही है। उनकी जांच में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जोनस समेत करीब 10 और सेलिब्रिटीज के नाम फेक फॉलोअर्स की लिस्ट में सामने आए हैं। मुंबई पुलिस इन कलाकारों से इस मामले में पूछताछ कर सकती है।

    दीपिका और प्रियंका दोनों के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 50 मिलियन से ज्यादा हैं। पिछले साल प्रियंका और दीपिका का नाम दुनिया के उन टॉप 10 सिलेब्रिटीज में आया था जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेक फॉलोअर्स हैं।

    फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम

    फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम

    रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने कहा कि उन्हें करीब 54 ऐसी फर्म मिली हैं जिनका कनेक्शन फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम से है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच और साइबर सेल के सदस्यों के साथ फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स घोटाले मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है।

    खरीदे हुए फॉलोअर्स

    खरीदे हुए फॉलोअर्स

    फेक फॉलोअर्स को इंस्टाग्राम की भाषा मे "Bots" कहते हैं। जिसके जरिए स्टार्स और अन्य हाई-प्रोफाइल लोग अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाते हैं, जो कि खरीदे हुए होते हैं।

    कई बड़े नाम शामिल

    कई बड़े नाम शामिल

    रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले हफ्ते में इन सेलिब्रिटीज से पूछताछ शुरू कर सकती है। मुंबई क्राइम ब्रांच की इस लिस्ट में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से लेकर कई खिलाड़ियों, बिल्डर्स और हाई-प्रोफाइल लोगों के नाम शामिल हैं।

    एक शख्स को किया गिरफ्तार

    एक शख्स को किया गिरफ्तार

    रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने अभिषेक नाम के एक शख्स को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अभिषेक किसी विदेशी कंपनी के लिए काम करता है।

    सिंगर ने की थी शिकायत

    सिंगर ने की थी शिकायत

    कुछ दिन पहले सिंगर भूमि त्रिवेदी ने सोशल मीडिया पर अपने नाम से फर्जी अकाउंट देखने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। इस शख्स ने ना केवल उनका फर्जी अकाउंट बनाया था बल्कि कई लोगों से बात भी की थी।

    क्राइम ब्रांच करेगी जांच

    क्राइम ब्रांच करेगी जांच

    इतना ही नहीं इस शख्स ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए लोगों को अपनी चैट के स्क्रीनशॉट भी दिखाए। मुंबई पुलिस के मुताबिक बॉलीवुड सेलेब्स और स्पोर्ट्स पर्सन समेत 176 हाई प्रोफाइल लोगों के पेड फॉलोअर्स हैं। अब यह स्कैम क्राइम ब्रांच की जांच के दायरे में आ गया है।

    Candle4SSR- कंगना रनौत और लाखों फैंस ने सुशांत के लिए जलाई मोमबत्ती, न्याय के लिए किया प्रदर्शन

    English summary
    Deepika Padukone and Priyanka Chopra Jonas likely to be questioned on Fake social media followers scam. There are eight other Bollywood personalities too.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X