For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    UN में प्रियंका चोपड़ा ने कहा, 'हमारी दुनिया में सब कुछ ठीक नहीं है', मलाला यूसुफजई के साथ शेयर की तस्वीर

    |

    प्रियंका चोपड़ा ने सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में यूनिसेफ के प्रतिनिधि के रूप में 2022 के 'एसडीजी मोमेंट' (SDG Moment) की एक बैठक को संबोधित किया, जहां उन्होंने बच्चों के शिक्षा के अधिकारों के बारे में बातें की। अपने भाषण में, उन्होंने कहा कि नेताओं के लिए एक साथ आना महत्वपूर्ण है ताकि एक न्यायपूर्ण दुनिया की नींव की रक्षा की जा सके जिसके लिए हमने लड़ाई लड़ी है।

    Recommended Video

    Priyanka Chopra addresses the UN General Assembly,got trolled for posting pic with Malala Yousafzai!

    मंगलवार को प्रियंका चोपड़ा ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की अपनी विजिट से कई तस्वीरें और वीडियो साझा किए। बतौर यूनिसेफ प्रतिनिधि प्रियंका ने दूसरी बार यूएनजीए में भाषण दिया है। इवेंट के दौरान वह अमेरिकी कवित्री अमांडा गोर्मन और एक्टिविस्ट मलाला यूसुफजई से भी मिलीं और उनके साथ तस्वीरें पोस्ट कीं।

    सिंगल पेरेन्ट होने के संघर्षों पर बात करते हुए इमोशनल हुए राहुल देवसिंगल पेरेन्ट होने के संघर्षों पर बात करते हुए इमोशनल हुए राहुल देव

    इंस्टाग्राम पर इवेंट से तस्वीरें साझा करते हुए प्रियंका ने कैप्शन में लिखा, "इस साल के एजेंडे में सबसे ऊपर सतत विकास लक्ष्य (Sustainable Development Goals) हैं। आज का दिन एक्शन, महत्वाकांक्षा और आशा के बारे में था। SDG एक वास्तविकता है, और हमारे पास खोने के लिए एक पल नहीं है। आज मुझे सम्मलित करने के लिए महासचिव @antonioguterres को विशेष धन्यवाद।"

    सब कुछ ठीक नहीं है- प्रियंका चोपड़ा

    अपने संबोधन में प्रियंका ने कहा, "हम आज ऐसे समय में एक महत्वपूर्ण बिंदु पर मिल रहे हैं जब वैश्विक एकजुटता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। दुनिया जलवायु संकट और कोविड -19 महामारी के विनाशकारी प्रभावों से संघर्ष कर रही है। यह आजीविका को प्रभावित कर रहा है, संघर्ष बढ़ रहा है और गरीबी, विस्थापन, भूख और असमानताएं की नींव को कमजोर कर रहा है, जिससे हमने इतने लंबे समय तक लड़ाई की है.. और जैसा कि हम सभी जानते हैं, हमारे साथ सब कुछ ठीक नहीं है। ये संकट संयोग से नहीं आया, लेकिन उन्हें एक योजना के साथ हम ठीक कर सकते हैं। हमारे पास वह योजना है। संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्य, दुनिया के लिए एक टू-डू सूची है।"

    priyanka-chopra-at-un-general-assembly-says-all-is-not-well-with-our-world-shares-a-pic-with-malala

    खोने के लिए एक सेकंड भी नहीं है- प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, "दुनिया के पास खोने के लिए एक सेकंड भी नहीं है और यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए। हमने अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए 2030 तक की समयसीमा निर्धारित की थी, उसका आधा समय हम निकाल चुके हैं। इस कमरे में उन्हीं देशों के प्रतिनिधि हैं जिन्होंने 2015 में उन लक्ष्यों पर हस्ताक्षर किए थे। वैश्विक नेता, जो हम सभी के साथ साझेदारी में उस योजना को साकार कर सकते हैं। अब काम करने का वक्त है, हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरफ कदम बढ़ाने का वक्त है और हमें एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है, क्योंकि SDG एक वास्तविकता है।"

    शिक्षा सभी का अधिकार है- प्रियंका चोपड़ा

    इसके साथ प्रियंका ने बच्चों के लिए शिक्षा के महत्व के बारे में भी बात की और कहा, यह विश्वास करना कठिन है कि निम्न मध्यम और उच्च आय वाले देश के लगभग 2/3 बच्चे पढ़ और समझ नहीं सकते। व्यवस्था ने उन्हें विफल कर दिया है। जैसा कि अमेरिकी शिक्षा सचिव seccardona ने इसे बहुत स्पष्ट रूप से कहा है, शिक्षा एक equalizer है, लेकिन अगर हम वही करते रहे जो हमने किया है, तो हमें वह मिलेगा जो हमें मिला है।"

    English summary
    Priyanka Chopra attended the Sustainable Development Goals (SDG) Moment at United Nations General Assembly. She shared several pictures and videos of her speech and met with American poet Amanda Gorman and activist Malala Yousafzai.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X