»   » National Film Awards 2018: 11 लोगों को राष्ट्रपति बांटेगे अवॉर्ड, 129 ने शामिल ना होने की दी धमकी

National Film Awards 2018: 11 लोगों को राष्ट्रपति बांटेगे अवॉर्ड, 129 ने शामिल ना होने की दी धमकी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी शख्स को नेशनल अवॉर्ड मिलना काफी गर्व की बात होती है और इस बार ये समारोह फिर से होने वाला है और इस समारोह में भारत के राष्ट्रपति रामनाख कोविंद मौजूद होंगे और अवॉर्ड बाटेंगें। खबर है कि कुछ लोगों ने इस समारोह में आने से मना कर दिया है क्योंकि पता चला है कि रामनाथ कोविंद इस समारोह में केवन 1 घंटे के लिए शामिल होंगे और कुल 11 लोगों को अपने हाथों से अवॉर्ड देंगे।

सोनम कपूर की शादी में शामिल होने के लिए, इस बड़ी फिल्म की शूटिंग रोक देगा ये एक्टर

इसका मतलब ये हुआ कि कुल 129 लोग इस सम्मान से वंचित रह जाएंगे कि स्वंय राष्ट्रपति ने उनको अपने हाथ से नेशनल अवॉर्ड दिया है। इस बात को लेकर बाकी लोगों में काफी गुस्सा है और विरोध की आग सुलग रही है।

National film award, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

हो सकता है कि ये लोग नाराजगी मे इस सम्मान समारोह में उपस्थित ही ना हों क्योंकि उनका सम्मान राष्ट्रपति के हाथों नहीं हो पाएगा। गौरतलब है कि पिछली बार प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति थे और उन्होने अपने हाथों से सभी विजेताओं के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

विज्ञान भवन दिल्ली में आज शाम को होने वाले इस समारोह में इस बात की सूचना तब दी गई थी जब लोग इस समारोह में प्रस्तुत होने वाले कार्यक्रम की आखिरी रिहर्सल कर रहे थे।

इसके बारे में बोलते हुए राषट्रीय प्रेस सचिव अशोक मलिक ने कहा है कि वो सभी के साथ फोटो खिचवाएं और सभी को इस बात के लिए पहले ही सूचित कर दिया गया था कि राष्ट्रपति सिर्फ एक घंटे के लिए ही आ पाएंगे।

national film award, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

इसके अलावा अशोक ने ये भी कहा कि ये संभव नहीं है कि राष्ट्रपति हर व्यक्ति को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित कर पाएं। इसपर विरोध करते हुए एक विजेता फिल्ममेकर ने आवाज उठाई और सेरेमनी छोड़ने की धमकी दी थी और सूचना प्रसारण स्मृति इरानी ने उनको समझाने की भी कोशिश की है।

फिल्ममेकर ने ये कहा है कि ये काफी अपमानजनक है कि राष्ट्रपित कुछ लोगों को सम्मानित कर रहे और बाकियों नहीं कर रहे है। फिल्ममेकर का कहना है कि या तो राष्ट्रपति सबको सम्मानित करें या फिर किसी को नहीं करें।

बता दे कि आगे उन्होने ये भी बताया की इस बात की शिकायत राष्ट्रपति कार्यालय में पहुंचा दी गई है और इस विषय में बात चल रही है जिसकी अपडेट जल्द ही हमें मिलेगी। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नही हुई है कि स्वंय राष्ट्रपति जी ने ऐसी कोई बात कही है। 

English summary
National award 2018 ceremony all set to held at Delhi. President Kovind will present only 11 awards. 129 upset National Award winners are planning to give the prestigious ceremony a miss.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X