For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रीती ज़िंटा, पति जीन गुडइनफ के साथ देख रही हैं सोल्जर, बॉबी देओल को किया मिस

    |

    बॉलीवुड में इस वक्त हर कोई लॉकडाउन के समय अपना खाली समय किसी ना किसी तरह से बिताने की कोशिश कर रहा है और प्रीती ज़िंटा और उनके पति जीन गुडइनफ ये समय बिता रहे हैं, प्रीती की फिल्म सोल्जर देखकर।

    प्रीती ने एक पोस्ट में अपनी टीवी की तस्वीर डालते हुए बताया कि उन्होंने सोल्जर अरसों पहले देखी थी और अब वो ये फिल्म अपने पति और मां को दिखा रही हैं।

    प्रीती ने साथ ही बॉबी देओल को टैग करके लिखा कि वो बॉबी को काफी मिस कर रही हैं। गौरतलब है कि 1998 में आई ये फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली तीसरी फिल्म थी।

    21 करोड़ की कमाई कर ये फिल्म सुपरहिट थी। बॉबी देओल और प्रीती ज़िंदा की जोड़ी ने प्यार किया तो डरना क्या, गुलाम, बड़े मियां छोटे मियां, जब प्यार किसी से होता है जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था।

    जानिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ बेहद दिलचस्प बातें -

    बेहतरीन एल्बम

    बेहतरीन एल्बम

    सोल्जर के गाने शानदार थे और फिल्म का म्यूज़िक एलबम उस साल का तीसरा सबसे ज़्यादा बिकने वाला म्यूज़िक एलबम था। इस एल्बम का म्यूज़िक दिया था अनु मलिक ने और गीत लिखे थे समीर ने। वहीं इसे सुरों से सजाया था कुमार सानू, अलका याज्ञनिक, सोनू निगम, जसपिंदर नरूला और हेमा सरदेसाई ने।

    बेस्ट डेब्यू

    बेस्ट डेब्यू

    इस फिल्म के लिए प्रीती ज़िंटा को बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड मिला था। हालांकि उनकी पहली रिलीज़ फिल्म थी मणि रत्नम की दिल से।

    असली कहानी

    असली कहानी

    ये फिल्म एक असली कहानी से प्रेरित थी। इस बात का खुलासा अब्बास मस्तान फेम डायरेक्टर अब्बास ने किया था। उस ज़माने में ज़्यादा फिल्में सच्चे किस्सों पर नहीं बनती थीं। ये कहानी पंजाब के एक गांव की एक विधवा औरत की थी जिसके माथे पर लिख दिया गया था कि उसका पति गद्दार है।

    सीक्वल की तैयारी

    सीक्वल की तैयारी

    एक इंटरव्यू में डायरेक्टर अब्बास ने बताया था कि प्रोड्यूसर रमेश तौरानी इस फिल्म का सीक्वल बनाना चाहते थे। लेकिन उन्हें कोई ढंग की कहानी ही नहीं मिली और इसलिए ये प्लान ठंडे बस्ते में चला गया।

    शानदार जोड़ी

    शानदार जोड़ी

    ये फिल्म बॉबी देओल की अब्बास मस्तान के साथ पहली फिल्म थी। इसके बाद दोनों ने साथ में अजनबी (2001), हमराज़ (2002), नक़ाब (2007) और प्लेयर्स (2012) में काम किया। फिल्म ऑस्ट्रेलिया और इंडिया में शूट की गई थी।

    नया विलेन

    नया विलेन

    इस फिल्म में विलेन की भूमिका निभाने के लिए सुरेश ओबेरॉय ने अपने लुक में बदलाव किया था। उन्होंने अपनी मूंछें हटा दी थीं और काली - सफेद विग का इस्तेमा किया था।

    राखी का किरदार

    राखी का किरदार

    फिल्म में राखी दूसरी बार अब्बास मस्तान के लिए एक विधवा मां बनी थीं। इससे पहले 1993 में वो बाज़ीगर में शाहरूख खान की विधवा मां के किरदार में दिखाई दी थीं।

    फिर वही फिल्म

    फिर वही फिल्म

    बॉबी देओल के पापा धर्मेंद्र और चाचा अजीत सिंह देओल, सोल्जर नाम की एक फिल्म का हिस्सा थे। इस फिल्म में अजीत सिंह का किरदार ठाकुर दलेर सिंह का था। अजीत सिंह, अभय देओल के पापा थे।

    जॉनी की कॉमेडी

    जॉनी की कॉमेडी

    फिल्म में जॉनी लीवर एक कॉमिक अवतार में थे और डबल रोल में दिखाई दिए थे। फिल्म में जॉनी का किरदार, 1970 की फिल्म जॉनी मेरा नाम में IS Johar के किरदार से प्रेरित था। इस फिल्म के लिए पहले अमरीश पुरी और गुलशन ग्रोवर साईन किए गए थे।

    हेयरस्टाईल

    हेयरस्टाईल

    बॉबी देओल का हेयरस्टाईल इस फिल्म के बाद काफी फेमस हो गया था। बॉबी ने इस फिल्म के लिए अपने घुंघराले बालों को सीधा किया था और साथ में बाल बड़े भी किए थे जिससे सारे बाल एक बराबर लंबे लगें।

    English summary
    Preity Zinta was watching Soldier with husband Gene Goodenough as her lockdown activity and she started missing her co star Bobby Deol.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X