For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सोमवार को होगा प्राण साहब का चौथा और शांति सभा!

    |

    प्राण साहेब के निधन के बाद से पूरा बॉलीवुड उनके जाने का गम मना रहा है। सोशल मीडिया पर तो प्राण के निधन के बाद से ही लोगों ने शोक जताना शुरु कर दिया था। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी ट्विटर के जरिये प्राण के निधन पर शोक जताया। अब प्राण साहब का चौथा और शोक सभा सोमवार को मुंबई के धान पतोहर गुरुद्वारा में होगा। खबर के अनुसार प्राण साहब का चौथा शाम के करीब 5 बजे शुरु होगा। इस चौथे में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों के शामिल होने की खबर है।

    12 जुलाई को रात करीब 8:30 बजे प्राण साहब ने मुंबई के लीलावती अस्पताल में आखिरी सांसे ली थीं। प्राण के जाने के बाद अमिताभ बच्चन जो कि प्राण के बेहद करीबी थे ने कहा कि आज उन्होंने अपना सबसे अच्छा दोस्त खो दिया। प्राण साहब के कई किरदार हैं जो कि आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं। प्राण साहब के निगेटिव किरदारों ने भी लोगों के दिलों में अपने लिये प्यार जगाया था। फिल्म जंजीर में जब वो अमिताभ बच्चन के करीबी दोस्त के रुप में सबसे सामने आए तो उनके उस किरदार को देखकर तो हर किसी का दिल खुश ही हो गया। अपने निगेटिव किरदारों में भी प्राण ऐसे जानडाल देते थे कि लोग उनसे नफरत करने लगते थे।

    लेकिन उनके पॉजिटिव रोल्स को देखकर लोग उनसे प्यार भी करने लगते थे। प्राण अपने नाम की ही तरह कइयों के प्राण ही थे। प्राण से मिलने के बाद लोग उनके फैन हो जाते थे उनसे प्यार करने लगते थे। अपने आखिरी समय में भी एक बार वो मीडिया को इंटरव्यू देने के लिए राजी हो गये थे हालांकि बाद में वो इंटरव्यू कैंसिल हो गया लेकिन प्राण जैसे बेहतरीन इंसान और एक्टर की कमी हमेंशा लोगों को सताएगी। प्राण जातेजाते लोगों की आंखों में अपने लिये आंसू जगा गये हैं। वो मरकर भी अपने किरदारों में लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

    मधुमती

    मधुमती

    सन् 1958 में रिलीज हुई फिल्म मधुमती में प्राण ने राजा उग्रनारायण का किरदार निभाया था। फिल्म के निर्माता थे बिमल रॉय और फिल्म की कहानी लिखी थी बिमल रॉय और राजेंद्र सिंह ने। मधुमति फिल्म में प्राण का निगेटिव किरदार सभी को इतना रियल लगा था कि लोग उनसे नफरत करने लगे थे।

    हाफ टिकट

    हाफ टिकट

    सन् 1962 में रिलीज हुई फिल्म हाफ टिकट में प्राण ने एक चोर का किरदार निभाया था जिसका नाम था राजा बाबू उर्फ चाचा। हाफ टिकट फिल्म में किशोर कुमार, मधुबाला हेलन और प्राण मुख्य भूमिका में थे। फिल्म का निर्दे्शन किया ता कालीदास ने।

    उपकार

    उपकार

    1967 में रिलीज हुई फिल्म उपकार में मनोज कुमार, आशा पारेख और प्रेम चोपड़ा के साथ प्राण भी मुख्य भूमिका में थे। प्राण मे इस फिल्म मे्ं पॉजिटिव किरदार निभाया था। फिल्म में प्राण के किरदार का नाम था मलंग चाचा जो कि अपाहिज होते हैं।

    जंजीर

    जंजीर

    अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म जंजीर में प्राण ने अमिताभ बच्चन के बहुत ही करीबी दोस्त शेर खान का किरदार निभाया था। इस किरदार में प्राण को लोगों ने काफी पसंद भी किया था। जंजीर फिल्म का रीमेक जल्द ही रिलीज होने वाली है जिसमें संजय दत्त ने प्राण का किरदार निभाया है।

    अमर अकबर एंथेनी

    अमर अकबर एंथेनी

    अमर अकबर एंथेनी एक मल्टीस्टारर फिल्म थी। जिसका निरदेशन मनमोहन देसाई ने किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, ऋिषी कपूर, परवीन बॉबी, नीतू सिंह और शबाना आजमी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। प्राण ने फिल्म मं एक ड्राइवर का किरदार निभाया था।

    English summary
    Pran Kishan Sikand, who is popularly known by the name Pran, passed away at the Lilavati Hospital on Friday evening (July 12) following prolonged illness. He was 93. His filmography boasts of over 400 projects, which prove his versatility in essaying a hero, character artist and the bad man, in his trademark style.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X