For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    झा ने अमिताभ के लिए क्यों खरीदे कपड़े?

    |

    30 अगस्त को रिलीज होने जा रही प्रकाश झा की बहुप्रतिक्षित फिल्म सत्याग्रह में अमिताभ बच्चन एक अहिंसावादी बुजुर्ग के किरदार में हैं जिसके अपने उसूल हैं। इतने महान व्यक्तित्व को चरितार्थ करने के लिए अमिताभ का लुक भी काफी हैवी होना चाहिए था, जिसमें सच्चाई और सादगी दिखायी दे ना कि बनावटीपन। इसलिए अमिताभ ने जो कपड़े फिल्म में पहने हैं, उनके ड्रेस डिजाइनर खुद निर्माता, निर्देशक और लेखक प्रकाश झा हैं।

    यूं तो प्रकाश झा बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं लेकिन वो ड्रेस-डिजाइनर भी है इस बारे में किसी को नहीं पता था। फिल्म में अमिताभ बच्चन का जो भी लुक सामने आ रहा है वो काफी प्रभावशाली दिखता है जिसका असर अगर फिल्म की रिलीज के बाद लोगों के दिलों-दिमाग पर होता है तो इसका सारा क्रेडिट सिर्फ और सिर्फ प्रकाश झा को जाता है।

    झा ने खुद कहा कि उन्होंने अपनी टीम के साथ बाजार में जाकर शूटिंग शुरू होने के कुछ दिन पहले ही अमिताभ के लिए कपड़े खरीदे थे। झा ने कहा कि फिल्म में अमिताभ खादी के कुर्ते में नजर आयेंगे जिसका असर आप फिल्म की पूरी कहानी में ही देखेंगे। झा की इस फिल्म में अमिताभ के अलावा, करीना कपूर, अजय देवगन, अमृता रॉव और मनोज बाजपेई भी हैं।

    आईये आपको दिखाते हैं सत्याग्रह की कुछ खास तस्वीरें...

    भोपाल में शूटिंग

    भोपाल में शूटिंग

    फिल्म सत्याग्रह की पूरी शूटिंग भोपाल में हुई हैं। इसलिए पूरे तीन महीने अमिताभ भोपाल में रहे। वैसे भोपाल उनका रीयल में ससुराल भी है क्योंकि उनकी पत्नी जया बच्चन की मां भोपाल में ही रहती हैं।

    आरक्षण के बाद सत्याग्रह

    आरक्षण के बाद सत्याग्रह

    प्रकाश झा के साथ अमिताभ की यह दूसरी फिल्म हैं। इससे पहले दोनों ने साथ में आरक्षण फिल्म में काम किया था। हालांकि आरक्षण बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी लेकिन फिर भी फिल्म को आलोचकों ने सराहा था।

    मल्ली स्टार फिल्म

    मल्ली स्टार फिल्म

    सत्याग्रह एक मल्टी स्टार फिल्म है। फिल्म में अमिताभ के अलावा, करीना कपूर, अजय देवगन, अमृता रॉव और मनोज बाजपेई भी हैं।

    पिता-पुत्र के रिलेशन पर फिल्म

    पिता-पुत्र के रिलेशन पर फिल्म

    फिल्म के बारे में पहले कहा जा रहा था कि फिल्म समाजसेवी अन्ना हजारे के आंदोलन पर बनी हैं लेकिन झा ने कहा कि फिल्म अन्ना हजारे पर नहीं बल्कि पिता-पुत्र के रिलेशन पर आधारित है फिल्म सत्याग्रह।

    अमिताभ के लिए झा ने खरीदे कपड़े

    अमिताभ के लिए झा ने खरीदे कपड़े

    फिल्म सत्याग्रह में अमिताभ ने जो कपड़े पहने हैं, वह झा ने खुद खरीदे हैं। झा ने खुद कहा कि अमिताभ के लिए वह ड्रेस डिजाइनर बन गये।

    English summary
    Filmmaker Prakash Jha turned designer to dress megastar Amitabh Bachchan in his upcoming political drama Satyagraha.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X