For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "मेरे इंकार के बावजूद एक बड़े निर्देशक ने रोल के बदले कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा था"

    By Filmibeat Desk
    |

    मीटू अभियान से पहले भी बॉलीवुड में कास्टिंग काउस की घटनाओं को लेकर कई बार खुलासा किया गया है। हाल ही में अभिनेत्री प्राची देसाई ने भी अपना अनुभव शेयर किया है। प्राची देसाई ने कहा है कि एक बड़ी फिल्म के निर्देशक ने उन्हें फोन कर कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा था। जबकि वह ऐसा करने के लिए इंकार कर चुकी थी। इसके बावजूद निर्देशक ने उन्हें ऐसा करने के लिए दोबारा कॉल किया था।

    साल 2006 में टीवी सीरियल 'कसम से' डेब्यू करने वालीं प्राची देसाई ने साल 2008 में फरहान अख्तर के साथ फिल्म 'रॉक ऑन' से बॉलिवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो वन्स ऑपन अ टाइम इन मुंबई, बोल बच्चन, लाइफ पार्टनर, अजहर जैसी फिल्मों में नजर आई थीं।

    हाल ही में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वो भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। बॉलीवुड बबल से बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, "मुझे एक बहुत बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था जिसके लिए मुझे निर्देशक ने कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। जब मैंने मना कर दिया तो डायरेक्टर ने मुझे फोन करके दोबारा इस बात के लिए राजी करने की कोशिश की.."

    बॉलीवुड में भ्रष्टाचार और नेपोटिज्म

    बॉलीवुड में भ्रष्टाचार और नेपोटिज्म

    प्राची देसाई ने महसूस किया है कि बॉलीवुड में भ्रष्टाचार और नेपोटिज्म भी है। अभिनेत्री ने कहा है कि वह इस बात से खुश हैं ओटीटी आ गया है क्योंकि इससे सभी कलाकारों को बहुत मौका मिल रहा है।

    कम फिल्मों में काम

    कम फिल्मों में काम

    इससे पहले भी प्राची बॉलीवुड में काम ना मिलने को लेकर बातचीत कर चुकी हैं। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यूमें उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि हर कोई Wait-and-Watch गेम खेल रहा था.. क्योंकि उस समय फिल्मों के लिए टेलीविजन कलाकारों को इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था। दूसरी बात, हम सभी ने देखा है कि बॉलीवुड में ज्यादातर सिर्फ फिल्मी परिवारों के साथ ही काम होता है, तो ये भी एक कारण है।"

    परफेक्ट लाइफ पार्टनर का इंतजार

    परफेक्ट लाइफ पार्टनर का इंतजार

    शादी के सवाल पर प्राची कहती हैं, "कुछ साल बाद मैं शादी कर सकती हूं, यदि कोई परफेक्ट लड़का मेरी जिंदगी में आए तो.. मेरे घरवालों ने कभी शादी को लेकर जबरदस्ती नहीं की। वो मेरा सम्मान करते हैं। मैनें बॉलीवुड में खुद के दम पर पहचान बनाई है। मुझे किसी गॉडफादर की मदद नहीं मिली। मैं जो कुछ हूं खुद के दम पर हूं।"

    भविष्य में निर्देशन करना चाहूंगी

    भविष्य में निर्देशन करना चाहूंगी

    वहीं करियर को लेकर बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा कि वो डाइरेक्शन के क्षेत्र में भी दिलचस्पी रखती हैं। प्राची ने कहा, "एक निर्देशक का काम जिम्मेदारियों से भरा होता है। एक निर्देशक जो करता है वो कमाल का होता है। ये काम काफी मुश्किल होता है। मुझे लगता है मुझे ये करना चाहिए। मैं भविष्य में निर्देशन भी करना चाहूंगी।"

    शाहरुख खान के बाद, रणबीर कपूर के साथ जुड़ेंगे राजकुमार हिरानी, नहीं होगी पीके सीक्वल!शाहरुख खान के बाद, रणबीर कपूर के साथ जुड़ेंगे राजकुमार हिरानी, नहीं होगी पीके सीक्वल!

    English summary
    Actress Prachi Desai said that she was asked to compromise in exchange for a role in a ‘big film’, but she said No. But the director got in touch with her even afterwards.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X