For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'द कश्मीर फाइल्स' की सफलता के बाद, विवेक अग्निहोत्री और पल्लवी जोशी शुरू करेंगे 'ह्यूमैनिटी टूर'

    |

    दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली 'द कश्मीर फाइल्स' की जबरदस्त सफलता के बाद, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री और निर्माता-अभिनेता पल्लवी जोशी 'ह्यूमैनिटी टूर' शुरू करने के लिए तैयार हैं। ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया ने दोनों कलाकारों को यह टूक शुरू करने के लिए प्रेरित किया है।

    जहां विवेक और पल्लवी ने रिलीज से पहले खास स्क्रीनिंग पर 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदर्शित करने के लिए पिछले साल अमेरिका की यात्रा की थी, वहीं निर्देशक-अभिनेता की इस जोड़ी ने अब एक महीने के लिए विदेशों में कई स्थानों की यात्रा करने और भारत की संस्कृति को फैलाने का फैसला किया है।

    डंकी में शाहरुख खान के साथ दिखेंगी तापसी पन्नू- बताया किंग खान के साथ काम करने का अनुभवडंकी में शाहरुख खान के साथ दिखेंगी तापसी पन्नू- बताया किंग खान के साथ काम करने का अनुभव

    28 मई से 26 जून 2022 तक निर्धारित, 'ह्यूमैनिटी टूर' यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और नीदरलैंड के नेहरू सेंटर लंदन, फिट्ज़विलियम कॉलेज कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, लीसेस्टर यूनिवर्सिटी, बर्मिंघम कम्युनिटी, यूके की संसद, बेबीलोन थिएटर बर्लिन, कम्युनिटी मीट बर्लिन, साल्ज़ाक्लिडर फ्रैंकफर्ट और ग्लोबल ह्यूमन राइट्स डिफेंस - द हेग अन्य प्रसिद्ध स्थानों के बीच अलग-अलग प्रमुख स्थानों की यात्रा करेगा।

    फिल्म के निर्माताओं ने इसे 'मानवता यात्रा' कहने का फैसला किया है, क्योंकि उनका एजेंडा भारत की समृद्ध संस्कृति के बारे में प्यार और जागरूकता फैलाना और 5000 साल की भावनाओं और शांति संदेशों को उजागर करना है। दुनिया भर में सभी के प्रेरक भाषणों के माध्यम से 'ह्यूमैनिटी टूर' में कुछ प्रभावशाली स्क्रीनिंग होंगी।

    post-the-kashmir-files-success-vivek-ranjan-agnihotri-and-pallavi-joshi-begin-humanity-tour

    इसके बारे में बात करते हुए, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, "हमने एक महीने के लिए अमेरिका में एक बहुत ही सफल 'राइट टू जस्टिस' दौरा किया और तभी यूरोप से लोगों की डिमांड आई। इसलिए हमने ब्रिटिश संसद, स्कॉटिश संसद, मानवाधिकार संगठन और दुनिया के टॉप विश्वविद्यालयों जैसे ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज और इंपीरियल जैसे कुछ प्रतिष्ठित स्थानों की यात्रा करके इस मानवता की यात्रा करने का फैसला किया। हमने यहूदियों और जर्मनी में प्रलय जैसे मानवीय संगठनों का भी दौरा किया। हमने सोचा कि दुनिया के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि अगर आतंकवाद और नफरत का कोई हल संभव है, तो यह मौलिक अभियोग, सिद्धांतों और मूल्यों के माध्यम से ही संभव है। इसलिए पल्लवी और मैं मानवता के संदेश को फैलाने के लिए इस यूरोप दौरे पर हूं.."

    'ह्यूमैनिटेरियन टूर' पर रोशनी डालते हुए, पल्लवी जोशी कहती हैं, "जब मैंने द कश्मीर फाइल्स को प्रोड्यूस करने का फैसला किया, तो मेरे दिमाग में मानवतावाद का कारण था। हमने न केवल सच्चाई को सामने लाने में कामयाबी हासिल की है बल्कि मानवीयता, शांति और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस का बहुत कड़ा संदेश भी दिया है। मुझे इस बात पर बेहद गर्व है कि यह संदेश दूर-दूर तक पहुंचा है और इसलिए संस्थानों, और लोकप्रिय विश्वविद्यालयों ने हमें दुनिया भर में लेक्चर सीरीज के लिए आमंत्रित किया है। यह पूरी दुनिया के लिए शांति और मानवता का समर्थन करता है।"

    English summary
    Post the success of ‘The Kashmir Files’, director Vivek Ranjan Agnihotri and producer-actor Pallavi Joshi are set to embark on ‘Humanity Tour’.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X