For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शराब की लत से निकले पूजा भट्ट को हुए 4 साल- कहा, 'साहस नहीं, इसके लिए जुनून की जरूरत होती है'

    |

    पूजा भट्ट पिछले चार सालों से शराब से दूर हैं। उन्होंने हमेशा इस बारे में चर्चा की है कि किस तरह उन्होंने अपने शराब की लत पर काबू पाया और अब 4 सालों से शराब को बिना छुए खुश जी रही हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि कई बार उन्हें शैम्पेन की एक बोतल लेकर खोलने की ललक महसूस होती है।

    अभिनेत्री- निर्माता- निर्देशक पूजा भट्ट ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "कल मुझे शराब पीने की बहुत ज्यादा चाह हुई। यह अचानक हुआ। मैं नेटफ्लिक्स पर दोपहर में एक शो देख रही थी। मेरा कुत्ता मेरे पैरों के पास बैठा हुआ था और मैं खुश थी लेकिन तभी मुझे शराब पीने की जोरदार चाह हुई। पिछले 4 वर्षों से जबकि मैंने ऐसा नहीं किया है.. तो फिर कल मैंने क्या किया होगा, सोचिए?"

    अभिनेत्री ने आगे लिखा- "मैंने उस चाह को तेज होने दिया, अगर मैं उसे दबाने के बारे में ज्यादा सोचती तो मैं उसमें और डूब जाती। मैं वहीं बैठी रही और मैंने सोचना शुरू किया कि मैं एक शराब की बोतल खोल रही हूं। इसके बाद मैंने अपने लिए एक ड्रिंक बनाया और फिर वह फीलिंग चली गई।"

    वापसी करना मुमकिन है

    वापसी करना मुमकिन है

    "मैं उठी और धूप में गार्डन में वॉक लिया और मैंने जोर से सांस ली कि यह पल भी बीत गया.. मैं यह बात इसीलिए बता रही हूं कि आप किसी रास्ते पर कितनी भी दूर क्यों न चले गए हो, आप वापसी कर सकते हैं।"

    साहस नहीं, जुनून की है जरूरत

    साहस नहीं, जुनून की है जरूरत

    पूजा ने आगे लिखा, "ठीक होने में लंबा समय लगता है। इसको करने के लिए साहस की नहीं, जुनून की आवश्यकता होती है। इसके चलते मैं हर दिन को जीतती हूं। जब आप ऊपर चढ़ रहे हैं तो नीचे मत देखिए। तभी देखें जब बहुत ज्यादा जरूरत हो और तभी देखिए जब आप चोटी पर पहुंच गए हैं और आप कितने दूर निकल आए हैं।"

    हिम्मत मत हारो और चलते रहो

    हिम्मत मत हारो और चलते रहो

    पूजा भट्ट का कहना है कि अगर वह इससे जीत सकती है तो कोई भी ऐसा कर सकता है। शुरुआत में शराब छोड़ने में बहुत परेशानी होती है लेकिन हिम्मत मत हारो और चलते रहो।

    लोगों को करना चाहती हैं प्रेरित

    लोगों को करना चाहती हैं प्रेरित

    इससे पहले भी पूजा भट्ट शराब छोड़ने की सालगिरह मनाती नजर आई हैं। कुछ महीने पहले भी उन्होंने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा पोस्ट किया था। वह लिखती हैं कि वह नशे की लत को छोड़ने के लिए लोगों को प्रेरित करना चाहती हैं।

    अजय देवगन की अगली फिल्म 'थैंक गॉड', सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ शूटिंग शुरु- देंखे PHOTOअजय देवगन की अगली फिल्म 'थैंक गॉड', सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ शूटिंग शुरु- देंखे PHOTO

    English summary
    Pooja Bhatt has always been vocal about her battle with alcoholism. Recently, she penned a post in which she spoke about how she controlled her urge to drink after quitting alcohol.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X