For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हजारिका की लिवइन प्रेमिका कल्पना लाजिमी के रूप में पूजा का कमबैक!

    |

    नंबे के दशक में अच्छी फिल्में करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अपनी पिता की तरह निर्देशन की कमान संभाल ली थी जिसकी वजह से उन्होंने अभिनय को अलविदा कह दिया था। पाप, जिस्म जैसी फिल्मो का निर्माण करने वाली पूजा भट्ट शादी के बाद बेहद मोटी हो गयी हैं। अक्सर पार्टियों और इवेंट से काफी दूर रहने वाली पूजा भट्ट एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर सकती हैं वो भी जोरदार किरदार के जरिये।

    खबर आ रही है कि मशहूर संगीतकार और असमिया गायक भूपेन हजारिका के जीवन पर आधारित फिल्म में अभिनेत्री व निर्मात्री पूजा भट्ट फिल्मकार कल्पना लाजमी की भूमिका निभा सकती हैं। पूजा फिल्म का निर्माण भी कर रही हैं। इस फिल्म का नाम होगा 'धुमुहा : द स्टॉर्म' जिसे निर्देशित खुद जानी-मानी निर्देशिका कल्पना लाजिमी ही करेंगी। सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म को लिख रहे हैं महेश भट्ट और कल्पना लाजिमी।

    कल्पना और भूपेन हजारिका 40 सालों से बिना शादी के साथ में एक छत के नीचे रहे। दोनों के मजबूत रिश्ते पहचान यही है कि भूपेन के अंतिम वक्त में कल्पना उनके साथ थीं और अंतिम सांस तक उन्होंने उन्हें अपने प्यार और समर्पण से संभाला। अक्सर लोग कल्पना औऱ भूपेन के रिश्तों पर तरह-तरह की बातें करते रहें लेकिन दोनों ही लीजेंड कलाकारों में से एक भी ने कभी भी किसी को कुछ भी समझाने की कोशिश नहीं की।

    मीडिया से बात करते हुए पूजा भट्ट ने कहा "कल्पना लाजमी ने मुझे फिल्म में उनकी भूमिका निभाने का प्रस्ताव दिया है। मैं इस प्रस्ताव को पाकर बहुत खुश हूं। यदि मैं यह भूमिका करती हूं तो मुझे फिर व्यायाम कर अपने शरीर को सही आकार में लाना होगा। इस समय फिल्म की पटकथा लिखी जा रही है।" जब उनसे पूछा गया कि फिल्म में हजारिका का किरदार कौन करेगा, तो इस पर उन्होंने कहा, "हमें सही अभिनेता चुनने में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा।"

    हजारिका एक कवि, संगीतकार, गायक, अभिनेता, पत्रकार, लेखक व फिल्मकार थे। वह असम फिल्मोद्योग के अग्रदूतों में से एक थे और पूर्वोत्तर संस्कृति के बेताज बादशाह थे।

    हजारिका का 2011 में निधन हो गया था। उस वक्त वह 85 साल के थे। हजारिका और लाजमी विवाहित हैं या नहीं, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि कभी नहीं हुई। वैसे दोनों की उम्र में 28 साल का अंतर था। हजारिका ने अपनी फिल्म व टेलीविजन कम्पनियां, बैंक खाते और निजी कम्पनी खाते, निवेश, नकद राशि, सोने के आभूषण और भारत व दुनियाभर में फैली अपनी सम्पत्ति लाजमी के नाम लिख दी थी जिस पर उनके बेटे ने उनके निधन के बाद काफी बवाल किया था।

    English summary
    A biopic on Bhupen Hazarika, being produced by Pooja Bhatt, may see the actress-filmmaker essay the role of filmmaker Kalpana Lajmi in the legendary musician's life.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X