For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    PICS: इस साल सोनम होंगी B.A पास, लेकिन इन हीरोइनों का क्या!

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर को आखिरकार आज अहसास हो ही गया कि उन्हें अपनी पढ़ाई खत्म करके फिल्मों में कदम रखना चाहिए था। जी हां सोनम का कहना है कि उन्‍हें इस बात का बेहद अफसोस है कि अभी तक वे अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई हैं। बहरहाल सोनम ने इस साल ग्रेजुएट होने का निर्णय लिया है।

    ये तो हुई सोनम की बात, लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर- एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए पढ़ाई कुर्बान कर दी। इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन और आमिर खान जैसे दिग्गज नाम भी शामिल हैं। बहरहाल, यहां हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में तो खूब नाम कमाया, लेकिन अभी अपना ग्रेजुएशन भी नहीं पाई हैं।

    तो फिर बढ़ाइए स्लाइडर और जानिए उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम जो हैं नॉन ग्रेजुएट-

    सोनम कपूर

    सोनम कपूर

    सोनम का कहना है कि उन्‍हें इस बात का बेहद अफसोस है कि अभी तक वे अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई हैं। लिहाजा, उन्होंने कहा कि वे इस साल अपना स्नातक खत्म कर लेंगी।

    दीपिका पादुकोण

    दीपिका पादुकोण

    'ये जवानी है दिवानी' की इंटेलिजेंट नैना असल जीवन में ग्रेजुएट नहीं पाई हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं दीपिका पादुकोण की, जिनके लिए बॉलीवुड पहला और आखिरी प्यार रहा है। दीपिका बंगलौक के माउंट कार्मेल और फिर बाद में इग्नू से स्नातक करने की कोशिश कीं, लेकिन सफल नहीं रहीं।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    भारत में और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी अभी तक अपना स्नातक खत्म नहीं कर पाईं हैं। अमेरिका और भारत में अपनी पढ़ाई करने वाली प्रियंका ने मुंबई में जय हिंद कॉलेज ज्वॉन किया था, लेकिन मॉडलिंग और एक्टिंग की वजह से वह स्नातक नहीं कर पाईं।

    करीना कपूर

    करीना कपूर

    काफी कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने की वजह से 'बेबो' भी ग्रेजुएशन करते करते रह गईं। करीना ने मीठीबाई कॉलेज से दो साल कॉमर्स पढ़ाई की, लेकिन फिर उन्हें लॉ के प्रति इंटरेस्ट आया। फिर वे गर्वमेंट लॉ कॉलेज से जुड़ गई, लेकिन एक ही साल में करीना वहां से भी कट गईं।

    करिश्मा कपूर

    करिश्मा कपूर

    करिश्मा कपूर भले ही बॉलीवुड की सफलतम एक्ट्रेस में से हैं। लेकिन महज 16 साल में इंडस्ट्री में कदम रखने की वजह से बेबो की तरह करिश्मा भी ग्रेजुएशन नहीं कर पाईं। करिश्मा की पहली फिल्म थी, प्रेम कैदी, जब वह 16 साल की थीं।

    ऐश्वर्या राय बच्चन

    ऐश्वर्या राय बच्चन

    जी हां, यह चेहरा देखकर शायद आपको आश्चर्य हो, लेकिन पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की है। ऐश स्कूल एवरेज स्टूडेंट थीं, ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने जय हिंद कॉलेज ज्वॉइन किया था, लेकिन फिर जल्द ही मॉडलिंग और फिल्मों में उलझ गईं। लिहाजा, आज नॉन ग्रेजुएट की लिस्ट में ऐश भी शामिल हैं।

    English summary
    Sonam is not the only Bollywood actress who did not complete her education. Here are other popular actresses who never graduated.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X