For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ बिताया समय, मिलने पहुंची सुपरस्टार मुमताज़, वायरल तस्वीरें

    |

    सुपरस्टार धर्मेंद्र इस समय करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसके लिए वो अपना फार्महाउस छोड़ कर, मुंबई में अपने जुहू फ्लैट में रह रहे हैं। हाल ही में धर्मेंद्र को उनके घर सरप्राइज़ देने पहुंची उनकी बेहद अज़ीज़ को स्टार, दोस्त और बीते ज़माने की सुपरस्टार अभिनेत्री मुमताज़। मुमताज़ 2 - 3 घंटे धर्मेंद्र के साथ रहीं और दोनों ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया।

    इस मुलाकात की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों के वायरल होने का कारण ये भी है कि मुमताज़ का धर्मेंद्र के जुहू फ्लैट में स्वागत किया धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने जो इस मुलाकात की परफेक्ट मेज़बान की भूमिका निभाते दिखीं।

    गौरतलब है कि धर्मेंद्र ने कुछ महीनों पहले ही फिल्मों में एक और पारी खेलने के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया था। जहां एक तरफ वो अपनी सेहत का ख्याल रखते दिखे वहीं दूसरी तरफ वो इस उम्र में भी स्विमिंग पूल में एरोबिक्स की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए।

    साथ की पुरानी यादें ताज़ा

    साथ की पुरानी यादें ताज़ा

    मुमताज़ और धर्मेंद्र ने साथ में कई फिल्में की हैं जिनमें लोफर और झील के उस पार प्रमुख हैं। मुमताज़ और धर्मेंद्र ने साथ में पुराने शूटिंग के दिनों की यादें ताज़ा कीं। इस दौरान, मुमताज़ के साथ उनकी बहन भी थीं। वहीं मुमताज़ का स्वागत धर्मेंद्र के जुहू बंगले में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने किया। प्रकाश कौर, धर्मेंद्र ने 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। दोनों के चार बच्चें हैं - सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता।

    बेहद संघर्ष भरा रहा है मुमताज़ का करियर

    बेहद संघर्ष भरा रहा है मुमताज़ का करियर

    बात करें मुमताज़ की तो उनका करियर शुरूआती दिनों में काफी संघर्ष भरा रहा है। मुमताज़ की मां और मौसी दोनों ही हिंदी फिल्मों में एक्सट्रा आर्टिस्ट थीं इसलिए मुमताज़ का बचपन फिल्मों के इर्द गिर्द ही घूमा। हालांकि उन्हें पता था कि संघर्ष करने के लिए उन्हें आसान रास्ता नहीं मिलेगा। इसलिए मुमताज़ को जो काम मिला वो करती गईं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी और इसके बाद वो कई फिल्मों में साइड रोल करने लगीं।

    मुमताज़ थीं दारा सिंह की हीरोइन

    मुमताज़ थीं दारा सिंह की हीरोइन

    मुमताज़ को पहला मौका मिला दारा सिंह के अपोज़िट फिल्म करने का। उस समय कोई हीरोइन दारा सिंह की हीरोइन बनने को तैयार नहीं होती थी। लेकिन जैसे ही मौका मिला मुमताज़ ने बी ग्रेड फिल्म करना स्वीकार किया। इसके बाद वो दारा सिंह के साथ 16 फिल्मों में नज़र आईं और उन्हें स्टंटमैन की हीरोइन कहा जाने लगा।

    वी शांताराम ने अपनी फिल्म बूंद जो बन गए मोती में मुमताज़ को मौका दिया क्योंकि वो अपनी बेटी राजश्री को सबक सिखाना चाहते थे। राजश्री फिल्म के सेट पर लेट पहुंचती थीं इसलिए शांताराम ने उन्हें रिप्लेस कर दिया। हालांकि फिल्म के हीरो एक स्टंट हीरोइन के साथ फिल्म नहीं करना चाहते थे लेकिन शांताराम ने जीतेंद्र से साफ कह दिया कि वो फिल्म की हीरोइन नहीं बदलेंगे।

    साथ काम करने के लिए भीख मांगते थे एक्टर्स

    साथ काम करने के लिए भीख मांगते थे एक्टर्स

    एक समय था जब मुमताज़ के साथ काम करने को कोई एक्टर तैयार नहीं होता था। लेकिन फिर शशि कपूर जैसे एक्टर उनके साथ काम करने की भीख मांगते दिखे थे। शशि कपूर ने सच्चा झूठा में मुमताज़ के साथ काम करने से मना किया था लेकिन फिर चोर मचाए शोर में काम करने के लिए मुमताज़ से काफी गुज़ारिश की। वहीं अगर निजी ज़िंदगी की बात करें तो शम्मी कपूर ने मुमताज़ को प्रपोज़ किया लेकिन साफ किया कि कपूर खानदान की बहुएं फिल्में नहीं करती हैं। मुमताज़ उस समय केवल 18 - 19 साल की थीं और उन्होंने अपना करियर चुना।

    26 साल की उम्र में की थी शादी

    26 साल की उम्र में की थी शादी

    फिल्मों में हीरोइनों के बावजूद मुमताज़ केवल अपने गानों से फिल्म की पूरी लाइमलाइट चुरा लेती थीं। सायरा बानू से आदमी और इंसान में ज़िंदगी इत्तेफाक है, आशा पारेख से मेरे सनम में ये है रेशमी ज़ुल्फों का अंधेरा और शर्मिला टैगोर से सावन की घटा में ज़रा हौले हौले चलो मोरे साजना के साथ उन्होंने लाइमलाइट चुरा ली। धर्मेंद्र के साथ उनकी जोड़ी 60 - 70 के दशक में सबसे मशहूर फिल्मी जोड़ियों में से एक थी।

    पिछले साल मशहूर अभिनेत्री मुमताज़ की मौत की खबरों ने सबको चौंका दिया था लेकिन ये सारी खबरें अफवाहें ही निकलीं। इसके बाद मुमताज़ ने खुद एक वीडियो के सहारे फैन्स को आश्वासन दिया था कि वो बिल्कुल ठीक हैं। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि मुमताज़, एक्टर फरदीन खान की सास हैं।

    उन्होंने 26 साल की उम्र में अपने करियर की सबसे ऊंचाई पर शादी की और करियर छोड़ दिया। इसके बाद काफी सालों बाद उन्होंने वापसी की लेकिन दर्शकों ने उन्हें नहीं स्वीकारा। मुमताज़ ने भी दर्शकों की इच्छा का सम्मान किया और दोबारा कभी फिल्मों का रूख नहीं किया।

    English summary
    Dharmendra spent time with yesteryear actress Mumtaaz at his Juhu Bungalow. His first wife Prakash Kaur was also seen playing the perfect host to Dharmendra's adorable co star.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X