For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    PIC OF THE DAY: 'समझदार' बॉलीवुड संजय दत्त के लिए सड़कों पर उतरा!

    |

    [बॉलीवुड समाचार] कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं जिनके आगे पूरा बॉलीवुड डटकर खड़ा हो जाता है - एक साथ। चाहे वो सेंसर बोर्ड का मामला हो या फिर अनुष्का शर्मा का मज़ाक बनने का विरोध करना हो। हर वक्त बॉलीवुड एक हंसते खेलते परिवार की तरह साथ खड़ा हो जाता है।

    ऐसा ही एक मामला है संजय दत्त के समर्थन का जब पूरा बॉलीवुड उनके साथ खड़ा हो गया। ये तस्वीर भी तब की ही है जब संजय दत्त को पुलिस ने टाडा (आतंकी गतिविधि में शामिल) होने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया था।

    [संजय दत्त के लिए अजय देवगन - सलमान खान का SURPRISE!]

    1993 बम ब्लास्ट में संजय दत्त का हाथ होने के शक में उन्हें गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद लगभग पूरा बॉलीवुड संजय दत्त के सपोर्ट में आकर खड़ा हो गया था।

    पहली बात संजय दत्त उस समय सुपरस्टार और दूसरी बात ये कि सुनील दत्त, यानि कि संजय दत्त के पिता कांग्रेस एमपी थे। जानिए इस एक केस ने कैसे बदली थी संजय दत्त की ज़िंदगी -

    1993 - साथ खड़ा था बॉलीवुड

    1993 - साथ खड़ा था बॉलीवुड

    ये तस्वीर है 1993 की। जहां बॉलीवुड की हर मशहूर हस्ती ने संजय दत्त के साथ खड़े होने का फैसला किया। तस्वीर में शाहरूख खान, अजय देवगन, सुभाष घई, अमरीश पुरी और अनुपम खेर साफ तौर पर नज़र आ रहे हैं।

    मार्च 1993

    मार्च 1993

    12 मार्च 1993 को बम्बई में 13 बम धमाके हुए जिसके बाद मुंबई दहल गया था। इस बम ब्लास्ट में 257 जान गईं और 750 से ऊपर लोगों का सब कुछ लुट गया।

    19 अप्रैल 1993

    19 अप्रैल 1993

    अपनी फिल्म की शूट से मॉरीशस से लौटे संजय दत्त को पुलिस ने गिरफ्तार। उनके घर के दूसरे माले से एक एक 56 राइफल बरामद हुई जो उस जत्थे में थी, जिसका इस्तेमाल ब्लास्ट के दौरान हुआ।

    26 अप्रैल 1993

    26 अप्रैल 1993

    संजय दत्त ने पुलिस के सामने अपने सारे गुनाह कुबूल किए थे लेकिन इसके बाद वो अपने हर बयान से पीछे हट गए। अदालत में उन बयानों के कोई मायने नहीं थे जो पुलिस के सामने दिए गए।

    3 मई 1993

    3 मई 1993

    संजय दत्त को बेल मिली। जुलाई 1994 में उन्हें फिर गिरफ्तार किया गया और उनकी बेल कैंसिल हो गई। जेल में 16 महीने बिताने के बाद अक्टूबर 16, 1995 को उन्हें वापस बेल मिली।

    नवंबर 2006

    नवंबर 2006

    आतंकी गतिविधियों पर नज़र रखने वाली टाडा कोर्ड ने संजय दत्त को कोर्ट हाज़िरी का समन भेजा और उन्हें आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता का केस दर्ज हुआ।

    28 नवंबर 2006

    28 नवंबर 2006

    संजय दत्त को गैर कानूनी हथियार रखने का दोषी पाया गया और 5 साल की सज़ा दी गई। वहीं उन पर आतंकवादी गतिविधियों के आरोपों से बरी कर दिया गया।

    2007 जुलाई

    2007 जुलाई

    संजय दत्त को पुणे के यरवदा जेल भेजा गया। फिर अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बेल पर छोड़ दिया। 2013 में वापस उन्हें सरेंडर करने को कहा गया और 4 हफ्तों का वक्त दिया।

    अपील की खारिज

    अपील की खारिज

    संजय दत्त ने वापस अपील की पर इस बार सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बात नहीं मानी। एक रात मुंबई के आर्थर रोड जेल में बिताने के बाद उन्हें पुणे के यरवदा जेल भेज दिया। 25 फरवरी 2016 को संजय रिहा हो रहे हैं।

    मेरे पिता को किसने मारा

    मेरे पिता को किसने मारा

    MUST READ

    मैंने सलमान खान को माफ किया पर मेरे पिता को किसने मारा?

    English summary
    Pic of the day when Bollywood came out to support Sanjay Dutt.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X