For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लोगों को पसंद आ रही है 'आरक्षण'

    |

    aarakshan
    फिल्मकार प्रकाश झा को अपनी फिल्म 'आरक्षण' के लिए कितनी दिक्‍कतों का सामना कर पड़ रहा था ये तो सब ही जानते है मगर पहले ही सप्ताह में इस फिल्म ने 58.5 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

    इन आकड़ों को देखकर झा भी कहा मौका चूकने वाले थे उन्‍होंने कहा इससे मै खुश हूं कि लोगों को मेरी फिल्‍म काफी पसंद आ रही है। वहीं दूसरी ओर उत्‍तर प्रदेश में आरक्षण पर लगी रोक हट गई है। आरक्षण पर लगी सरकारी रोक के आदेश को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया था। पंजाब और आंध्र प्रदेश में एक दिन बाद ही फिल्म के प्रदर्शन पर से रोक हटा ली गई थी।

    सुप्रीम कोर्ट के जज एम.शर्मा और जज अनिल.आर.दवे की दो सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि सरकार फिल्म पर इस तरह का विरोध जता नहीं सकती इसका हक केवल सेंसर बोर्ड को हैं। खंडपीठ ने कहा कि एक बार जब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने इसके प्रदर्शन की मंजूरी प्रदान कर दी है तो उसके बाद कोई सरकार उसकी कहानी पर कोई विरोध नहीं कर सकती।

    आरक्षण फिल्म 12 अगस्त को देश में प्रदर्शित हुई थी। अब उत्‍तर प्रदेश के लोग भी इस फिल्‍म को देख सकेंगे। वहीं इस फिल्‍म को लांच करने के पहले काफी विवाद भी उभर कर सामने आए थे। लोगों ने इस पर प्रतिबंध लगाने का विरोध भी किया था।

    English summary
    Filmmaker Prakash Jha film aarakshan was faced many difficulties to launching, but this week this film give 58.5 crore business.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X