For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हद है : इतने बवाल के बाद FINALLY गुजरात में शुक्रवार को रिलीज होगी पद्मावत !

    |
    Padmaavat to finally RELEASE in Gujarat; Government clears Film Screening in state | FilmiBeat

    फिल्म पद्मावत और विवादों का साथ तो चोली दामन का तब से है जब से इसकी शूटिंग हो रही थी। आपको बता दें कि करणी सेना ने इस फिल्म के विरोध की तो सारी सीमाएं ही पार कर दी थी। करणी सेना की धमकी थी की वो इस फिल्म को भारत के किसी भी राज्य में रिलीज नहीं होने देगे। आपको बता दे कि अब एक चौकाने वाली खबर आ रही है कि फिल्म को इस शुक्रवार गुजरात में रिलीज कर दिया जाएगा।

    LFW फैशन वीक के पहले दिन शाहिद और मीरा ने अपने जलवों से ढाया कहरLFW फैशन वीक के पहले दिन शाहिद और मीरा ने अपने जलवों से ढाया कहर

    आपको बता दे कि इस खबर को वायाकॉम ने वेरीफाई किया है कि फिल्म की रिलीज के लिए बीते दिन सरकार और मल्टीप्लेक्स के मालिको के साथ मीटिंग हुई जहां पर इसकी रिलीज को मंजूरी दी गई है। जो सरकार अब आसानी से फिल्म के लिए मंजूरी दे रही है उनको पहले क्या हुआ था।

    आइए अब जानते है कि क्या हुआ था इस फिल्म के विरोध में। जैसे जैसे फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आ रही थी फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की मुसीबतें बढ़ती जा रही थी। एक सूत्र के मुताबिक तो संजय लीला भंसाली ने खाना और सोना तक छोड़ दिया था।

    सारे हथकंडे आजमाने के बाद जब फिल्म का विरोध नही रुका तो एसएलबी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और सुनवाई हुई। इसके पहले भी फिल्म के लिए इतिहासकारों और रजवाड़ों का एक पैनल बनाया गया था जिसमें सेंसर बोर्ड के मेंबर भी शामिल थे। इस फिल्म को देखने के बाद सभी की सहमति से फिल्म में 5 कट और इसका नाम पद्मावत से पद्मावती करने बाद इस फिल्म को सर्टिफिकेट देकर रिलीज करने की इजाजत दे दी गई थी।

    दत्त बायोपिक..अपनी ही बनाई फिल्म से नाखुश है राजू हिरानी..टल सकती है रिलीज डेटदत्त बायोपिक..अपनी ही बनाई फिल्म से नाखुश है राजू हिरानी..टल सकती है रिलीज डेट

    इस फैसले से करणी सेना इत्तेफाक नही रखती थी और उसका विरोध प्रदर्शन जारी रहा। देखते देखते ही देखते पद्मावत को हरियाणा, गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बैन कर दिया गया। अब समय था सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार का जो कि संजय लीला भंसाली की आखिरी उम्मीद की किरण था।

    हालांकि फैसला आया और पूरे देश में फिल्म को रिलीज करने के आदेश दिए गए। फिल्म की रिलीज करने के लिए इन स्टेट्स की सरकार रिलीज करने के लिए राजी नही हुई और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अंदेखा किया गया।

    इसके बाद इन राज्यो पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश ना मानने पर केस भी दर्ज कर लिया गया। लेकिन अब इस फिल्म के लिए गुजरात से आ रही खबर ने इस सारे विरोध को शक की नजर से देखने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ये दिखावा क्यों किया गया।

    English summary
    film Padmavat will be released this Friday in Gujarat after all controversies. Finally Karni Sena has agreed to withdraw their agitation against the movie in Gujarat. Viacom too confirmed the news.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X