»   » भारत के बाद मलेशिया में पद्मावत का विरोध..सेंसर बोर्ड ने बैन कर दी फिल्म

भारत के बाद मलेशिया में पद्मावत का विरोध..सेंसर बोर्ड ने बैन कर दी फिल्म

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Padmaavat now BANNED in Malaysia due to Sensitivities of Islam | FilmiBeat

फिल्म पद्मावत को लेकर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी विरोध हो रहे है। अब एक खबर आ रही है कि फिल्म को मलेशिया सेंसर बोर्ड ने अपने देश में दिखाने से मना कर दिया है और बैन लगा दिया है।

SHOCKING..जीनत अमान ने इस व्यापारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

उनका कहना है कि मलेशिया एक मुस्लिम बाहुल्य देश है और अलाउद्दीन के कैरैक्टर को लेकर यहां मुस्लिम भावनाएं आहत हो सकती है। इसलिए इसको यहां पर रिलीज करना सही नही होगा।

padmavat, पद्मावत

16वीं सदी के भारतीय कवि मलिक मोहम्मद जायसी की कविता पर आधारित इस फिल्म का नाम पहले पद्मावती थी जिसका विरोध भारत हुआ तो नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया।

रानी पद्मावती के कैरेक्टर को गलत तरीके से पेश करने तके आरोप में भारत के राजपूतों ने इसका काफी विरोध किया था पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिल्म को रिलीज किया।

इसके बाद भी कोर्ट का आदेश ना मानने वाले राज्यों में केस भी दर्ज हुआ था। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी और अभी बॉक्स ऑफिस में अच्छा बिजनेस कर रही है।

Read more about: padmavat, पद्मावत
English summary
The film is being opposed to Padmavat not only in India but also abroad. Now there is a news that the movie has been rejected by the Malaysian censor board in its country and has been banned.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi