For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    थम जाएगा 'ओप्रा विनफ़्रे शो'

    By Staff
    |

    मशहूर अमरीकी टीवी कार्यक्रम ‘ऑपरा विनफ़्री शो’ दो दशक तक छाए रहने के बाद वर्ष 2011 में बंद हो जाएगा. ये घोषणा इस कार्यक्रम को बनाने वाली कंपनी ने की है.

    प्रभावशाली अमरीकी महिला और अरबपति ऑपरा विनफ़्री 1986 से ये कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहीं हैं.

    विनफ़्रे की कंपनी हार्पो प्रोडक्शन के एक प्रवक्ता ने कहा है कि ये फ़ैसला क्यो किया गया इस बारे विस्तृत जानकारी ऑपरा विनफ़्री 20 नंवबर के कार्यक्रम में देंगी.

    ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ऑपरा एक नया चैनल शुरू करने पर पूरा ध्यान देना चाहतीं हैं.

    ‘द ऑप्रा विनफ़्री शो’ अमरीका में बड़ा मीडिया ब्रैंड है जिसे अमूमन 70 लाख दर्शक देखते हैं.

    वॉशिंगटन में बीबीसी के रिचर्ड लिस्टर बताते हैं कि इस कार्यक्रम के खुले माहौल और बिंदास बातचीत ने ‘टॉक शो’ की विधा को दोबारा परिभाषित करने के साथ-साथ ऑपरा विनफ़्री को दुनिया में सबसे अमीर अश्वेत महिला भी बनाया है.

    इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लेखक रातों-रात सबसे ज़्यादा बिकने वाले लेखक बन जाते हैं. लिस्टर कहते हैं कि ऑपरा विनफ़्री का अमरीकी राष्ट्रपति के चुनाव में बराक ओबामा को मिला समर्थन निर्णायक था.

    ऑप्रा का ये कार्यक्रम अब भी अमरीकी टीवी चैनलों पर सर्वाधिक देखा जाने वाले टॉक शो है, हालांकि इसे देखने वालों की संख्या दस साल पहले के मुक़ाबले आधी रह गई है.

    विनफ़्री के इस शो में कुछ मशहूर भारतीय हस्तियां भी हिस्सा ले चुकीं हैं. हाल ही में ऐश्वर्या बच्चन और अभिषेक बच्चन एक साथ इस शो पर दिखे थे. वैसे ऐश्वर्या शादी से पहले भी ऑपरा विनफ़्री के शो में भाग ले चुकीं हैं.

    बीबीसी संवाददाता के मुताबिक़ ऑपरा विनफ़्री के मीडिया साम्राज्य में पत्रिकाएँ और रेडियो शो शामिल हैं और जल्द ही वो अपना टेलीविज़न नेटवर्क भी शुरू करने जा रही हैं.

    विनफ़्री के टीवी चैनल ‘ओ डब्ल्यू एन’ यानी ऑपरा विनफ़्री नेटवर्क का लांच 2011 में होगा.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X