For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Top10: दुनिया में दो ही लोगों का नाम - शाहरूख खान और अक्षय कुमार

    |

    प्रतिष्ठित मैगज़ीन फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाई वाले एक्टरों की एक सूची बनाई है और टॉप 10 में जहां दो बॉलीवुड एक्टर शामिल हैं वहीं टॉप 20 में दो और एक्टर का नाम जुड़ गया।

    इस टॉप 10 लिस्ट में सबसे ऊपर है यानि कि सबसे ज़्यादा कमाई वाले एक्टर हैं - फास्ट एंड फ्यूरियस एकटर ड्वेन जॉनसन। इसके अलावा टॉप 5 में सभी हॉलीवुड एक्टर शामिल हैं।

    बॉलीवुड की बात करें तो शाहरूख खान जो पिछले साल इस लिस्ट से बाहर थे इस बार धमाकेदार तरीके से वापस आए और 8वें नंबर पर अपना स्थान बनाया। उनके बारे में फोर्ब्स ने लिखा कि 33 मिलियन की कमाई के साथ शाहरूख ऑस्कर विजेता लियोनार्डो डी कैपरियो से आगे हैं।
    [#2016KaHisaab: अक्षय नंबर 1, सलमान नंबर 2, शाहरूख नंबर 3]

    वहीं अक्षय कुमार इस लिस्ट में 31.5 मिलियन की कमाई के साथ 10वें नंबर पर हैं। अक्षय के बारे में फोर्ब्स ने लिखा कि फिलहाल वो बॉलीवुड के सबसे ज़्यादा व्यस्त एक्टर हैं और उनके पास हॉलीवुड के ढेरों ब्रांड्स हैं। इसलिए उनकी कमाई इतनी ज़्यादा है।

    वहीं दीपिका पादुकोण ने सबको पछाड़ते हुए दुनिया की टॉप 10 कमाई वाली हीरोइनों की लिस्ट में खुद को शामिल कर लिया है। उनका स्थान है 10वां पर इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा उनसे काफी पीछे हैं। दीपिका की कमाई 10 मिलियन आंकी गई।

    वहीं अगर टॉप 20 की बात करें तो अमिताभ बच्चन अभी भी इस लिस्ट में 18वें नंबर पर काबिज़ हैं। पिछले साल की लिस्ट में बॉलीवुड का पहला नाम था शहंशाह बच्चन का। उन्हें 71 रैंक पर रखा गया। इस बार अमिताभ बच्चन की कमाई 20 मिलियन आंकी गई।

    वहीं अमिताभ बच्चन के अलावा इस लिस्ट में चौथा नाम था सलमान खान जिनकी कमाई 28 मिलियन के करीब आंकी गईं और उन्हें 14वां स्थान मिला।

    पिछले साल भारत की टॉप 10 लिस्ट में शाहरूख खान की कमाई करीब 257 करोड़ थी वहीं 201 करोड़ की कमाई के साथ सलमान खान उनसे पीछे दूसरे नंबर पर थे। तीसरे नंबर पर थे अमिताभ बच्चन और 6वें नंबर पर थे अक्षय कुमार, साल में चार फिल्मों के साथ।

    English summary
    Only two Indian actors make it to the Forbes Top 10 highest paid list and there is no Salman Khan!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X