»   » READY: सिर्फ एक महीना.. और होगा 2017 का ब्लॉकबस्टर धमाका.. बाहुबली 2

READY: सिर्फ एक महीना.. और होगा 2017 का ब्लॉकबस्टर धमाका.. बाहुबली 2

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली 2 का क्रेज सबके सिर चढ़कर बोल रहा है। सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री बाहुबली 2 पर नजरें गड़ाए बैठी है। बता दें, अब फिल्म रिलीज होने में पूरे 30 रह गए हैं। सिर्फ एक महीना.. और ये ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी रिलीज। 

[RECORD: सलमान खान की 'सुल्तान' भी पीछे.. 'बाहुबली 2' की सुनामी!]

कहीं ना कहीं.. यह फिल्म रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। 16 मार्च को ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही फिल्म का क्रेज देशभर में छा चुका है। यहां तक की फिल्म के ट्रेलर ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

Baahubali 2

बाहुबली काफी बड़े बजट पर तैयार की हुई फिल्म है। निर्माता ने आगे जानकारी दी कि उनके मुताबिक़ फ़िल्म की दोनों फ्रेंचाइजी पर लगभग 450 करोड़ का खर्च आया है। बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने दुनियाभर में क़रीब 586 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का बजट 180 करोड़ था।

यहां जानें फिल्म बाहुबली 2 से जुड़ी दिलचस्प बातें- 

विश्व रिकॉर्ड

विश्व रिकॉर्ड

बाहुबली 2 का ट्रेलर विश्व के सबसे ज़्यादा देखे गए वीडियो की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ चुका है और इसके आसपास भी कोई भारतीय वीडियो नहीं है।

सुल्तान, दंगल भी पीछे

सुल्तान, दंगल भी पीछे

बाहुबली - द कंक्लूजन को चार भाषाओं में सिर्फ भारत 6500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। इसके अलावा नार्थ अमरीका में 750 स्क्रीन्स और दुनिया के करीब 30 देशों में 1000 स्क्रीन्स होगी। इसी के साथ बाहुबली भारत में सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होने वाली फिल्म बन चुकी है।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार

विश्व स्तर पर इस फिल्म को 8,500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। खुद इस फिल्म के निर्माता करण जौहर ने इस बारे में जानकारी दी है कि बाहुबली 2 पहली ऐसी फिल्म है जिसे लार्ज स्केल पर रिलीज किया जा रहा है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है।

500 करोड़ की धमाकेदार कमाई

500 करोड़ की धमाकेदार कमाई

इस बिग बजट फिल्म ने रिलीज से पहले ही 500 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर ली है।

सेटेलाइट राइट्स

सेटेलाइट राइट्स

बाहुबली 2 के सेटेलाइट राइट्स पहले ही 78 करोड़ में बिक चुके हैं। सूत्रों के मुतबिक इनमें से हिंदी के राइट्स सोनी नेटवर्क को 50 करोड़ में और तेलुगु , तमिल और मलयालम के राइट्स स्टार नेटवर्क को 28 करोड़ में गए हैं।

नार्थ अमरीका में भी धमाका

नार्थ अमरीका में भी धमाका

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाहुबली 2 के थिएट्रिअल राइट्स नार्थ अमरीका के डिस्ट्रिब्यूटर्स ग्रेट इंडिया फिल्म्स को 7 मिलियन डॉलर में बेचे गए हैं। जबकि उम्मीद की जा रही है कि फिल्म वहां 15 मिलियन डॉलर का फायदा करेगी। इससे पहले नार्थ अमरीका से आमिर खान की दंगल ने करीब साढ़े 12 मिलियन कमाए थे।

दुगुने दाम में बिके राइट्स

दुगुने दाम में बिके राइट्स

साल 2015 में आये फिल्म के पहले भाग बाहुबली - द बिगनिंग से फिल्म को 650 से ज़्यादा का ग्रॉस कलेक्शन हुआ था , जिसमें प्रोड्यूसर का शेयर करीब 250 करोड़ का रहा। डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी ख़ासा मुनाफा हुआ था। लिहाजा, बाहुबली 2 के राइट्स लगभग पहली फिल्म से दुगुने दाम में बेचे गए हैं।

English summary
Only month to go for one of the biggest movie- Rana Daggubati-Prabhas's Baahubali 2.
Please Wait while comments are loading...