For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अब जर्मन बोलेंगी श्रीदेवी

    |

    फिल्मकार गौरी शिंदे की 'इंग्लिश विंग्लिश' एक ऐसी फिल्म रही है जिसने अपने मुख्य किरदार को अंग्रेजी भाषा के प्रति अवरोधों से बाहर निकलते दिखाकर अपने लिखित संदर्भ में भाषायी द्वार खोले हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि फिल्म पटकथा के इतर भी भाषायी बाधाएं तोड़ रही है।

    अब श्रीदेवी अभिनीत इस फिल्म की जर्मन भाषा में डबिंग हो रही है और अगले महीने जर्मनी में इसका प्रदर्शन होगा।

    फिल्म निर्माता इरोज इंटरनेशनल के एक सूत्र ने बताया, "हम 'इंग्लिश विंग्लिश' का डबिंग किया हुआ जर्मन संस्करण पेश करेंगे। हम 20 प्रिंट्स के साथ मई 2013 में जर्मनी में इसे प्रदर्शित करेंगे।"

    उन्होंने कहा, "इसके अलावा इस सप्ताहांत में हम इस फिल्म को कैंटोनीज उप-शीर्षकों के साथ हांगकांग में सात थियेटरों में प्रदर्शित कर रहे हैं। जहां एक दिन में फिल्म के 29 शो होंगे। यह हांगकांग में किसी भी भारतीय फिल्म का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन है। खास बात यह है कि वे 'द डायरेक्टर्स क्लब' में भी फिल्म प्रदर्शित कर रहे हैं, जहां आमतौर पर हिंदी फिल्में प्रदर्शित नहीं होतीं।"

    हांगकांग में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए श्रीदेवी ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और उम्मीद करती हूं कि इस फिल्म की अन्य भाषाओं में भी डबिंग व प्रदर्शन होगा क्योंकि दुनिया के सभी गैर-अंग्रेजी भाषी लोग खुद को इससे जोड़कर देख सकेंगे।"

    यहां तक कि फिल्म की निर्देशक शिंदे भी इस बात से रोमांचित हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Sridevi's comeback movie English Vinglish is being dubbed into German and will be released in the country next month.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X