For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार नहीं, अजय देवगन थे फिल्म 'लक्ष्मी' के लिए पहली च्वॉइस, लेकिन फिल्म कर दी रिजेक्ट- यहां जानें वजह

    |

    साल 2020 में आई फिल्म 'लक्ष्मी' के साथ तुषार कपूर ने बतौर निर्माता शुरुआत की थी। एक्टर की हाल ही में रिलीज़ हुई किताब 'बैचलर डैड: माई जर्नी टू फादरहुड एंड मोर' में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के अलावा प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ घटनाओं का भी जिक्र किया है। इन्हीं में से एक है लक्ष्मी के साथ प्रोड्यूसर बनना।

    इस फिल्म में अक्षय कुमार ने मुख्य किरदार निभाया था। एक ट्रांसजेंडर के किरदार में अक्षय कुमार ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन बता दें, इस किरदार के लिए पहली पसंद अक्षय नहीं, बल्कि अजय देवगन थे, लेकिन उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दिया था।

    श्रद्धा कपूर और रणबीर कपूर ने मुंबई में शुरू की लव रंजन की रॉम-कॉम फिल्म की शूटिंग!श्रद्धा कपूर और रणबीर कपूर ने मुंबई में शुरू की लव रंजन की रॉम-कॉम फिल्म की शूटिंग!

    तुषार कपूर ने अपनी किताब में बिना किसी एक्टर का नाम लिये इस घटना का जिक्र किया है।तुषार ने किताब में खुलासा किया कि 2013 में उन्होंने एक दोस्त शबीना खान के साथ निर्माता बनने का फैसला किया था। उन्होंने सुपरहिट तमिल हॉरर-कॉमेडी, मुनि 2: कंचना (2011) का रीमेक बनाने का फैसला किया, क्योंकि उनका मानना था कि इसमें हिंदी दर्शकों के साथ काम करने की क्षमता है।

    तुषार ने लिखा कि उनके मन में जो मेनलीड एक्टर थे, वह भी बोर्ड में आने के लिए तैयार हो गये थे। लेकिन साल 2014 में एक्टर ने सम्मानजनक तरीके से फिल्म का हिस्सा बनने में असमर्थता व्यक्त की।

    अजय देवगन थे पहली पसंद

    अजय देवगन थे पहली पसंद

    खास बात है कि तुषार ने उस अभिनेता के नाम का खुलासा नहीं किया जो ओरिजनल पसंद थे। लेकिन ये सभी को पता है कि फिल्म के लिए सबसे पहले अजय देवगन को अप्रोच किया गया था। दिसंबर 2013 में, तुषार ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि कंचना रीमेक में अजय देवगन होंगे।

    साड़ी पहनने में नहीं थे सहज

    साड़ी पहनने में नहीं थे सहज

    रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के क्लाईमैक्स में एक्टर को साड़ी और मेकअप पहनना था, जिसके लिए वो सहज नहीं थे। इसीलिए उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। बाद में साल 2018 में अक्षय कुमार इस फिल्म का हिस्सा बने। साल 2020 में फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई।

    बहरहाल, इससे पहले भी अजय देवगन ने कई फिल्मों को रिजेक्ट किया है। यहां देंखे लिस्ट-

    करण अर्जुन

    करण अर्जुन

    राकेश रोशन की इस फिल्म में पहले अजय देवगन और शाहरुख खान की जोड़ी फाइनल थी। लेकिन अजय देवगन ने फिल्म रिजेक्ट कर दिया.. और सलमान- शाहरुख की जोड़ी बनी.. और फिल्म ब्लॉकबस्टर रही।

    डर

    डर

    वहीं, यशराज बैनर की फिल्म डर में भी शाहरुख की जगह पहले अजय देवगन को अप्रोच किया गया था। लेकिन उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दिया।

    कुछ कुछ होता है

    कुछ कुछ होता है

    जी हां, करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है में भी अजय देवगन को एक रोल ऑफर किया गया था। लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उस वक्त वो अपनी किसी अन्य फिल्म का निर्देशन कर रहे थे।

    बाजीराव मस्तानी

    बाजीराव मस्तानी

    संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी के लिए भी अजय देवगन पहली पसंद थे। लेकिन उन्होंने तारीखों की वजह से फिल्म रिजेक्ट कर दिया।

    पद्मावत

    पद्मावत

    रिपोर्ट्स की मानें तो संजय लीला भंसाली ने पद्मावत के लिए अजय देवगन को अप्रोच किया था। उन्हें अलाउद्दीन खिलजी के का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन यहां भी बात नहीं बनी।

    English summary
    Not Akshay Kumar, but Ajay Devgn was the first choice for Laxmii, but he rejected the film as he was comfortable wearing a saree and make up.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X