»   » 'रईस' से इतने परेशान.. अब अगली फिल्म में कोई कंट्रोवर्सी नहीं चाहिए!

'रईस' से इतने परेशान.. अब अगली फिल्म में कोई कंट्रोवर्सी नहीं चाहिए!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान की फिल्म 'रईस' ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कलेक्शन किया हो, लेकिन फिल्म की कंटो्रवर्सी की कोई सीमा नहीं रही। लगभग एक साल से फिल्म किसी ना किसी कारणों से सुर्खियों में रही.. नकारात्मक तौर पर। 

['रईस' का फाइनल आंकड़ा बाहर.. 300 करोड़ नहीं छू पाए शाहरूख!]

कभी पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को लेकर, कभी फिल्म की कहानी को लेकर.. तो कभी पाकिस्तान में बैन होने को लेकर। लिहाजा, फिल्म के निर्देशक राहुल ढ़ोलकिया ने इस बार निश्चय किया है कि उनकी अगली फिल्म सारे कंट्रोवर्सी से दूर रहेगी। 

Rahul Dholakia

जी हां, राहुल ढ़ोलकिया ने अपनी अगली फिल्म पर काम शुरु कर दिया है। इस बारे में उन्होंने लिखा- "Concept registered. Now to write the new script. No controversy. No politics. No communal shit. Thrilling,"

बहरहाल, रईस ही नहीं, बल्कि इससे पहले भी कई बॉलीवुड फिल्में कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन चुकी हैं..

माई नेम इज खान

माई नेम इज खान

माई नेम इज खान काफी समय तक विवादों में रही और खबर आई कि जब शाहरुख अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए अमेरिका गये थे तो उन्हें वहां पर रोका गया था और उनके साथ काफी बुरी तरह से व्यवहार किया गया। इसके अलावा शाहरुख ने ये भी कमेंट किया था कि पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर्स इंडिया में आकर आईपीएल क्यों नहीं खेल सकते जिसके चलते शिव सेना वालों ने भी शाहरुख का विरोध किया।

मद्रास कैफे

मद्रास कैफे

मद्रास कैफे श्रीलंका और तमिल सिविल वॉर पर आधारित फिल्म थी जिसमें 1980-1990 के हालात दिखाए गए। फिल्म में राजीव गांधी की हत्या भी दिखाई गई।फिल्म के ट्रेलर के आते तमिल की ही कई पार्टी बैन की मांग करने लगी।फिल्म के लिए पिटिशन भी डाला गया लेकिन आखिरकार फिल्म रिलीज भी हुई और हिट भी।

हैदर

हैदर

अब अगर फिल्म में कश्मीर की बात हो और कंट्रोवर्सी ना हो ये तो हो ही नहीं सकता। हैदर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।इस फिल्म के बारे में कहा गया कि इसमें इंडियन आर्मी को गलत दिखाया गया।

पीके

पीके

पीके पर कई धार्मिक संगठनों ने एतराज जताया था। उनके अनुसार फिल्म में धार्मिक भावनाओं के साथ छेड़छाड़ किया गया है।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान के कंटेट को लेकर नहीं बल्कि नाम को लेकर कंट्रोवर्सी हुई थी। मतलब बजरंगी के साथ भाईजान शब्द को जोड़ने पर आपत्ती जताई थी हालांकि फिल्म पर इस कंट्रोवर्सी का असर नहीं हुआ।

कुर्बान

कुर्बान

सैफ अली खान और करीना कपूर खान की कुर्बान का एक पोस्ट था जिसमें करीना कपूर खान की पीठ दिखाई गयी थी। वो भी बिना कपड़ों के। जिसके चलते शिव सेना वालों ने उनके खिलाफ आवाज उठाई।

विश्वरूपम

विश्वरूपम

इस फिल्म में तो इतनी कंट्रोवर्सी हुई थी की तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता भी सवालों के घेरे में आ गई थी। फिल्म पर मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था।

हे राम

हे राम

हे राम में भी कमल हासन और शाहरूख खान थे। फिल्म के बारे में कहा गया कि फिल्म गांधी विरोधी है और इसमें निगेटिव चीजों को दिखाया गया है। हालांकि फिल्म का इसपर असर पड़ा और फिल्म फ्लॉप हुई।

English summary
After Raees, rahul Dholakia is working on his next script. Here's what he says about the film.
Please Wait while comments are loading...