For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एनसीबी ने किया आर्यन खान की ज़मानत का विरोध, लगाए गंभीर आरोप

    |

    आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB ने आर्यन खान की ज़मानत याचिका की सुनवाई के दौरान, जज के सामने आर्यन खान के खिलाफ पुख्ता सुबूत पेश करते हुए उनकी ज़मानत का पुरज़ोर विरोध किया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से आर्यन खान पर दो गंभीर आरोप लगाए गए। पहला - सुबूतों और गवाहों से छेड़छाड़ का आरोप और दूसरा आर्यन खान के ड्रग तस्कर होने का आरोप।

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का आरोप है कि पिछले दो दिनों में जिस तरह, इस केस के गवाह प्रभाकर सैल ने अपने सार्वजनिक हलफनामे में कहा कि इस केस में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद उन्हें छोड़ने के लिए 26 करोड़ की रिश्वत मांगी गई और 18 करोड़ पर डील तय हुई थी। प्रभाकर सैल ने दावा किया कि उन्होंने शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को सैम डीसूज़ा और केपी गोसावी से बात करते भी सुना।

    NCB का दावा है कि ज़ाहिर तौर पर इस केस के गवाह पर शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी ने बहकाने की और अपना बयान बदलने का दबाव डालने की कोशिश की है। आर्यन के विरोध में ये भी कहा गया कि अगर रिश्वत ली गई होती तो इतने दिनों से आर्यन खान जेल में क्यों बंद होते? NCB का दावा है कि इस केस को तोड़ मरोड़ने की पुरज़ोर कोशिश की जा रही है।

    ना ही मैंने किसी को रिश्वत दी और ना ही मेरा कोई इंटरनेशनल ड्रग लिंक है - आर्यन खानना ही मैंने किसी को रिश्वत दी और ना ही मेरा कोई इंटरनेशनल ड्रग लिंक है - आर्यन खान

    इसके अलावा NCB ने आर्यन खान पर एक ड्रग तस्कर होने का भी आरोप लगाया है। ब्यूरो का दावा है कि आर्यन खान अवैध ड्रग्स के खरीद, सेवन और तस्करी, तीनों में शामिल थे और इस मामले में जांच की जा रही है।

    आर्यन ने दिया जवाब

    आर्यन ने दिया जवाब


    आर्यन की ओर से जवाब दिया गया है कि उनकी ओर से समीर वानखेड़े पर कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं। वो प्रभाकर सैल को नहीं जानते हैं और उनके द्वारा, अधिकारियों पर लगाया गया रिश्वत का आरोप केवल राजनीतिक मसला है। इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है और इसलिए, सोशल मीडिया पर समीर वानखेड़े पर उठ रही उंगलियों का असर, आर्यन खान की ज़मानत पर नहीं होना चाहिए।

    NCB के आरोप

    NCB के आरोप

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आरोपों की मानें तो इस केस की शुरूआती जांच में ही ये साबित हो चुका है कि आर्यन खान अपने दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के ज़रिए ड्रग्स लेते थे। जिस जहाज़ से आर्यन और अरबाज़ की गिरफ्तारी हुई, वहां भले ही आर्यन के पास से कुछ ना मिला हो लेकिन उनके दोस्त अरबाज़ के पास से जूतों में छिपाई गई चरस बरामद हुई थी।

    इंटरनेशनल रैकेट से जुड़े आर्यन

    इंटरनेशनल रैकेट से जुड़े आर्यन

    NCB का ये भी दावा है कि आर्यन खान के फोन से बरामद हुई चैट्स से ये साफ है कि आर्यन खान कई ऐसे इंटरनेशनल रैकेट के संपर्क में थे जो अवैध ड्रग्स की खरीद - फरोख्त के कारोबार में लिप्त है। इसलिए जैसा कि आर्यन की याचिका में कहा गया है कि वो केवल ड्रग्स का सेवन करते हैं, ये गलत धारणा है। भले ही उनके पास से ड्रग्स की बरामदगी ना हुई हो लेकिन वो इस पूरे घटनाक्रम का हिस्सा रहे हैं।

    चार्जशीट दायर होने तक करेंगे विरोध

    चार्जशीट दायर होने तक करेंगे विरोध

    NCB का दावा है कि आर्यन खान के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं और उन्हें इस केस के बाकी आरोपियों से हटकर और अलग रखकर नहीं देखा जा सकता है। उन पर अवैध ड्रग्स के सेवन, तस्करी और खरीद के आरोप हैं और इन पर जांच चल रही है। चार्जशीट दायर होने तक इस जांच में किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं आनी चाहिए। NCB ने अपनी याचिका में ये भी कहा कि उन्हें इस केस की जांच के लिए फिलहाल कुछ समय चाहिए।

    वॉट्सएप चैट के दम पर जेल में कैद

    वॉट्सएप चैट के दम पर जेल में कैद

    आर्यन खान केवल दो कारणों से अभी तक जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं। पहला ये कि उनके साथ उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी। और दूसरा आर्यन खान की वाट्सएप चैट जिससे ये साबित करने की कोशिश की जा रही है कि आर्यन खान काफी सालों से ड्रग्स का सेवन और उसकी खरीद फरोख्त में शामिल हैं। आर्यन की कई वॉट्सएप चैट को तोड़ मरोड़ कर पेश करते हुए उन्हें इस केस में लगातार दोषी साबित करने की कोशिश की जा रही है।

    English summary
    NCB opposed Aryan Khan’s bail plea presenting a very strong case against the superstar son alleging him of drug trafficking and witness tampering.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X