For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित हुए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, हाथ में हैं 8 बड़े प्रोजेक्ट

    |

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी उन चंद अभिनेताओं में शुमार हैं जिन्होंने धीरे धीरे अपने काम के बल पर विश्व भर में अपना नाम कमाया है। अब कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को अपने इसी काम के लिए और सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया गया था।

    गौरतलब है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का सफर किसी को भी प्रेरणा देने के लिए काफी है। फिल्मों में एक्स्ट्रा बनने से लेकर सहयोगी भूमिकाओं तक और सहयोगी भूमिकाओं से लेकर मुख्य किरदारों तक नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कभी हार नहीं मानी है। देखिए उनका ये सफर।

    छोटी सी शुरूआत

    छोटी सी शुरूआत

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फिल्मों में शुरूआत बहुत ही छोटे छोटे रोल के साथ हुई थी। मुन्नाभाई एमबीबीएस का ये सीन तो किसी को याद ही नहीं होगा जहां वो एक गुंडे की भूमिका में दिखाई दिए। उस समय किसी का ध्यान उन पर नहीं गया था।

    अनुराग कश्यप ने दिया ध्यान

    अनुराग कश्यप ने दिया ध्यान

    अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी में पहली बार लोगों का ध्यान नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पर गया था। जिनका अब भी नहीं गया उन्हें याद दिला दें के फिल्म के गाने इमोशनल अत्याचार को फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने ही परफॉर्म किया है।

    गैंग्स ऑफ वसेपुर की शुरूआत

    गैंग्स ऑफ वसेपुर की शुरूआत

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर की ढंग से शुरूआत की अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वसेपुर के साथ। इस फिल्म के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने रातों रात अपने करियर को अलग दिशा दे दी थी।

    हरामखोर

    हरामखोर

    वहीं श्वेता त्रिपाठी के साथ उनकी टीचर और गुरू की ये डार्क लव स्टोरी देखकर हर कोई सिहर गया था। फिल्म का नाम था हरामखोर जो फेस्टिवल सर्किट में काफी पसंद की गई थी।

    रमन राघव 2.0

    रमन राघव 2.0

    अनुराग कश्यप की इस फिल्म में विकी कौशल के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की केमिस्ट्री का हर कोई फैन हो गया था। और इसके बाद उन्होंने अपने किरदारों में एक नयापन लाने की कोशिश करना शुरू कर दिया।

    द लंचबॉक्स

    द लंचबॉक्स

    इसके पहले, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी सपोर्टिंग किरदारों में भी अपना जादू छोड़ जाने की काबिलियत दिखा चुके थे। रितेश बत्रा की फिल्म द लंचबॉक्स में उनकी इरफान खान के साथ जुगलबंदी देखकर फैन्स काफी खुश हुए थे।

    रोमांस भी किया

    रोमांस भी किया

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मांझी द माउंटेनमैन और बाबूमोशाय बंदूकबाज़ जैसी फिल्मों में रोमांस भी किया और दर्शकों ने उनके इस रूप को भी काफी अच्छे से सराहा।

    बॉम्बे टॉकीज़

    बॉम्बे टॉकीज़

    वहीं बॉम्बे टॉकीज़ में वो एक छोटी सी कहानी में दिखाई दिए थे जहां वो एक रंगमंच के कलाकार की भूमिका में थे। फिल्म में उनकी और उनके गुरू के किरदार में सदाशिव अमरापुरकर के अभिनय का हर कोई कायल हो गया। फिल्म के लिए नवाज़ को ढेरों तारीफें मिली थीं।

    फोटोग्राफ

    फोटोग्राफ

    हाल ही में अमेज़ॉन के प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गई फिल्म फोटोग्राफ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, सान्या मल्होत्रा के साथ एक बेहद प्यारी कहानी में नज़र आए। इस फिल्म को परिभाषा में आप ना बांध सकते हैं और ना ही इसे परिभाषा के दायरे में समझ पाएंगे।

    मोतीचूर चकनाचूर

    मोतीचूर चकनाचूर

    अब इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, अथिया शेट्टी के साथ एक नॉर्मल सी कहानी में दिखाई देंगे जो कब शायद प्रेम कहानी बन जाए दर्शकों को भी पता नहीं चलेगा। फिल्म का ट्रेलर लोगों को पसंद आया है। फिल्म जल्दी ही रिलीज़ होने वाली है।

    पिछले साल सेकरेड गेम्स के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फैन फॉलोइंग में रातों रात इज़ाफा हो गया। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ के साथ ही नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को दुनिया भर में पहचान मिली और उनके काम की तारीफ विदेशी मीडिया में भी हुई।

    अनुराग कश्यप की इस सीरीज़ के साथ गणेश गायतोंडे का किरदार भी फेमस हो गया। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि कई जगह लोग उन्हें गायतोंडे के नाम से जानने लगे।

    उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स में मोतीचूर चकनाचूर के अलावा रात अकेली है और बोले चूड़ियां जैसी फिल्मों सहित 8 प्रोजेक्ट शामिल हैं।

    English summary
    Nawazuddin Siddqui holds a global fan base and was felicitated for his contribution to Cinema at the Cardiff International Film Festival.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X