For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'आधार' का ट्रेलर रिलीज, झारखंड गांव के पहले आधार कार्ड होल्डर की कहानी- सोचने पर कर देगी मजबूर

    |

    मुक्काबाज एक्टर विनीत कुमार सिंह द्वारा अभिनीत फिल्म आधार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस पिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर सुमन घोष ने बनाया है।ये फिल्म आधार कार्ड के ईर्द गिर्द बनाई गई है। एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है। अक्टूबर 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 24 वें संस्करण में फिल्म का प्रीमियर हुआ।

    बहुप्रतीक्षित फिल्म, आधार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जो मुक्काबाज एक्टर विनीत कुमार सिंह द्वारा अभिनीत है। एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है। आधार जमुआ, झारखंड के ऐसे पहले व्यक्ति (विनीत द्वारा निबंधित) की कहानी पर आधारित है, जिसे अपना आधार नंबर प्राप्त करना है और यह बंगाली फिल्म "पॉडोकखेप" की पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सुमन घोष द्वारा निर्देशित है।

    ग्रामीण भारत में सेट, फिल्म भारत में आधार कार्ड की शुरूआत और उस पहले व्यक्ति जिसे यह लागू किया गया था, की यात्रा का पता लगाती है। ट्रेलर ग्रामीणों के साथ इस अफवाह पर सामने आता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान उनके गांव का दौरा कर रहे हैं। उनकी उम्मीदें बिखर जाती हैं, जब यह पता चला है कि कुछ सरकारी अधिकारी आधार कार्ड की शुरुआत करने आए हैं। इस प्रकार ग्रामीणों की कहानी में यह समझने की कोशिश की जा रही है कि कैसे भारत आधार कार्ड की तकनीक और कार्यान्वयन के साथ इंडिया बन गया।

    यहीं हमारी मुलाकात जमुआ गाँव के रहने वाले फरसुआ (विनीत द्वारा निभाया गया किरदार) से होती है, जो पहचान पत्र प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति बन जाता है। इसके बावजूद, ग्रामीणों की राय अभी भी यही है कि सरकार उनकी निगरानी के लिए उनकी जानकारी का दुरुपयोग करेगी, और इस तरह वे अपने कार्ड बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं।

    हालांकि, फरसुआ आशा नहीं खोता है और आधार नंबर प्राप्त करने के लिए एक यात्रा पर निकलता है और जो कुछ भी करता है वह अंतिम विवरण है। दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव, सौरभ शुक्ला और संजय मिश्रा भी इस नशे की लत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।

    अक्टूबर 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) के 24 वें संस्करण में फिल्म का प्रीमियर हुआ, इसके बाद उसी वर्ष एमएएमआई मुंबई फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग हुई।

    English summary
    National Film Award-winner Suman Ghosh Aadhaar Film trailer release
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X