For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    धर्म संसद पर भड़के नसीरुद्दीन शाह- बच्चों का क्या होगा डर है, 20 करोड़ मुसलमान लड़ेंगे, मुगलों ने भारत बनाया

    By Filmibeat Desk
    |

    बॅालीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के नए बयान से बवाल खड़ा हो गया है। नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि लोग देश में गृह युद्ध फैलाना चाहते हैं। 20 करोड़ मुसलमान का रातों रात सफाया नहीं कर सकते हैं। हम सभी 20 करोड़ इसी भारत के हैं। नसीरुद्दीन शाह ने साफ तौर पर कहा है कि मुसलमानों के मन में डर बिठाने का प्रयास किया जा रहा है।

    नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में धर्म संसद पर जवाब देते हुए कहा कि वह अपने बच्चों के लिए डरे हुए हैं। देश में पुलिस इंसपेक्टर की मौत से अधिक गाय के मरने का मुद्दा बनाया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि हम 20 करोड़ मुसलमान इसी भारत में पैदा हुए हैं। हमारी पीढ़ियां यहां पैदा हुई हैं और खत्म भी हुई हैं। हमारी 20 करोड़ की मातृभूमि भारत है।

    अगर भविष्य में ऐसा कुछ होता है तो हम इसके खिलाफ लडे़ंगे। अगर भविष्य में दमन के हालात आयेंगे तो हम इसका जवाब देंगे। हमें अपना घर बचाना है। हम अपनी मातृभूमि, अपना परिवार और बच्चे बचा रहे हैं। धर्म संसद पर जो कुछ हो रहा है उसे देखकर मुझे अब हैरानी अधिक होती है।

    उन लोगों को शायद यह नहीं पता कि वह किस बारे में बात कर रहे हैं। यह एक तरह से गृहयुद्ध है। अपनी बात को बढ़ाते हुए नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा कि मुसलमानों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाया जा रहा है। मैं यहां पर मजहब की बात नहीं कर रहा हूं। इसकी वजह यह है कि यह आसानी से खतरे मेें पड़ जाता है।

    मुगलों ने यहां पर अपना वतन बनाया

    मुगलों ने यहां पर अपना वतन बनाया

    द वायर को दिए गए इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने बोला कि मुगलों के कथित अत्याचार कई बार हाईलाइट होते रहते हैं। हम क्यों भूल जाते हैं कि मुगल वहीं हैं जिन्होंने देश के लिए अपना योगदान दिया है। उन लोगों ने देश में स्थायी स्मारक बनाया है। उनकी संस्कृति में चित्रकारी, नाचना-गाना और साहित्य है। मुगलों ने यहां पर अपना वतन बनाने आए थे। आप उन्हें शरणार्थी भी कह सकते हैं।

    नसीरुद्दीन शाह हुई ट्रोल

    नसीरुद्दीन शाह हुई ट्रोल

    हालांकि नसीरुद्दीन शाह को इस मुगल बयान के बाद सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया गया है। एक यूजर ने लिखा है कि पहले रिफ्यूजी बनकर आए फिर यहां के जो लोग थे उन्हें रिफ्यूजी बना दिया। एक यूजर ने सवाल पूछा है कि क्या मुगलों से पहले भारत के पास वास्तुकला नहीं थी?

    मोदी सरकार पर नसीरुद्दीन शाह का निशाना

    मोदी सरकार पर नसीरुद्दीन शाह का निशाना

    इसके साथ नसीरुद्दीन शाह ने सरकार पर भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि यहां का काम मुस्लिमों को हाशिये पर ले जाने का हो रहा है। सत्ताधारी पार्टी की पॅालिसी बांटो और राज करने वाली बन चुकी है। मैं यह देखना चाहता हूं कि जो लोग यह नफरत भरी बातें फैला रहे हैं उनका क्या होगा, देखा जाए तो उस आदमी के बेटे को कुछ नहीं हुआ जिसने किसानों को कुचल दिया। हमें धर्म का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए। आज भारत में जन्म लेने वालों का भविष्य क्या है पता नहीं।

     चर्च-मस्जिद तोड़े जा रहे हैं-नसीरुद्दीन शाह

    चर्च-मस्जिद तोड़े जा रहे हैं-नसीरुद्दीन शाह

    नसीरुद्दीन शाह ने दर्द जाहिर करते हुए बोला कि चर्च-मस्जिद तोड़े जा रहे हैं। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई नहीं होती। सोचिए, अगर मंदिर के साथ ऐसा होता तो कैसा लगता। सुप्रीम कोर्ट सक्रिय है जिसे आशा पैदा होती है। सोशल मीडिया पर भी नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि यहां पर नफरत घृणा का जश्न मनाया जाता है। नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि वह दुखी हैं। लेकिन उम्मीद है कि कभी ना कभी सब ठीक हो जाएगा।

    English summary
    Here read in details Naseeruddin shah controversial statement on mughals muslims safety and modi government
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X