For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नाना पाटेकर, माला सिन्हा समेत इन स्टार्स को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से किया गया सम्मानित

    By Filmibeat Desk
    |

    मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान ने बुधवार, 24 नवंबर, 2021 को दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह, विले पार्ले, मुंबई में प्रतिष्ठित दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार और ट्रस्ट के अन्य पुरस्कारों के साथ संगीत, नाटक, कला और सामाजिक कार्य के क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित किया।

    इस वर्ष, संगीत और कला के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (जीवन गौरव पुरस्कार) महान प्यारेलाल शर्मा को भारतीय संगीत और सिने उद्योग के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए प्रदान किया गया था, जबकि अनुभवी गीतकार उषा मंगेशकर को उनके योगदान के लिए दीनानाथ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दीनानाथ विशेष पुरस्कार संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए अनुभवी गायिका-संगीतकार मीना मंगेशकर-खादीकर को और सिनेमा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए प्रेम चोपड़ा को दिया गया पुरस्कृत किया गया।

    भारतीय और मराठी क्षेत्रीय दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर को थिएटर और सिनेमा के लिए उनकी जीवन भर की सेवा के लिए एक योग्य दीनानाथ विशेष पुरस्कार मिला, जबकि सांसद, राज्यसभा और सामना के संपादक, संजय राउत को संपादकीय के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

    माला सिन्हा को सिनेमा के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्ट अदाकारी और निष्ठा सेवा के लिए सम्मानित किया गया। साहित्य के लिए वाग्विलासिनी पुरस्कार संतोष आनंद को दिया गया, जबकि कवयित्री नीरजा को कविता और साहित्य में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। डॉ.प्रतीत समदानी, डॉ. राजीव शर्मा, डॉ.जनार्दन निंबोलकर, डॉ. अश्विन मेहता, डॉ. निशित शाह और डॉ.समीर जोग को चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

    "मास्टर दीनानाथजी की याद में, जिनका गायक, संगीतकार और मंच कलाकारों के रूप में महत्वपूर्ण योगदान महाराष्ट्र और भारत के लोगों के लिए प्रेरणा रहा है, मंगेशकर परिवार किंवदंतियों को सम्मानित करने के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुरस्कार आयोजित करता है। हमें खुशी है कि हमें जनता का प्यार और समर्थन मिला है।" हृदयनाथ मंगेशकर और उषा मंगेशकर की आवाज गूंजी।

    मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुणे में स्थित एक पंजीकृत पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट हैं जो 31 सालों से संगीत, कला, रंगमंच और सामाजिक क्षेत्र में महारथ हासिल कर चुके योद्धाओं को सम्मानित करता हैं।
    हालाँकि, पिछले दो वर्षों से 24 अप्रैल, 2020 और 24 अप्रैल, 2021 को विश्वव्यापी महामारी के कारण ये अवार्ड समारोह संभव नहीं हो सका, इसलिए मंगेशकर परिवार ने इस वर्ष बुधवार, 24 नवंबर, 2021 को इसे करने का निर्णय लिया।

    सत्यमेव जयते 2 रिव्यू: जॉन अब्राहम का पैसा वसूल धुंआधार एक्शन, मसाला के ओवरडोज में पीछे छूटे मुद्देसत्यमेव जयते 2 रिव्यू: जॉन अब्राहम का पैसा वसूल धुंआधार एक्शन, मसाला के ओवरडोज में पीछे छूटे मुद्दे

    पुरस्कार समारोह के बाद डॉ राहुल देशपांडे द्वारा प्रस्तुत एक मनोरंजक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता एबीपी माझा के कार्यकारी संपादक राजीव खांडेकर ने की।

    79वीं मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुण्यतिथि का आयोजन मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स के अविनाश प्रभावलकर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।

    English summary
    Nana Patekar, Mala Sinha, prem chopra and others Stars received Master Deenanath Mangeshkar Awards
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X