»   » सुलतान हो या शिवाय...अगर सबने किया है BORE तो बस ये देख डालिए

सुलतान हो या शिवाय...अगर सबने किया है BORE तो बस ये देख डालिए

By: utkarsh srivastava
Subscribe to Filmibeat Hindi

अगर आप सास-बहू और उनके ड्रामे से बोर हो चुके हैं तो आप इस इडियट बॉक्स को छोड़ कर ट्रेंड कर रही इंडियन वेब सीरीज का रुख कर सकते हैं। इन वेब सीरीज में आपको बेहद इंगेजिंग और रियलिस्टिक कंटेट देखने को मिलेगा, तो जाहिर है एंटरटेन्मेंट भी दोगुना होगा। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर ये वेब सीरीज ट्रेंड का क्रेज काफी बढ़ रहा है।

क्रेज हो भी क्यों न, इन वेब सीरीज में आपको वैरइटीज मिलती हैं और इसका आइडिया रिफ्रेशिंग होता है। आपको यहां कंटेंट की वैराइटी मिल जाती है, जो आपको कभी बोर नहीं होने देती। वेब सीरीज के बढ़ते क्रेज के चलते ये बॉलीवुड एक्टर्स भी इसमें अभिनय करते दिखाई दे जाते हैं। तो इस रिफ्रेशिग आइडिया से आप भी जुडिए और टीवी से नजर हटाकर, कुछ अलग ट्राई करें।

ऐसी ही लाखों वेब सीरीज में से यहां हम आपको बता रहे हैं 10 बेस्ट इंडियन सीरीज के बारे में जो आपको मिस नहीं करने चाहिए।

ट्रिपलिंग :

ट्रिपलिंग :

चार एपिसोड की इस वेब सीरीज का आइडिया बेहद यूनीक है। यूं तो आपने दोस्तों के साथ कई बार रोड़ ट्रिप का प्लान किया होगा और गए भी होंगे लेकिन शायद ही आपने अपने सिबलिंग्स के साथ रोड ट्रिप प्लान की हो। ट्रिपलिंग में दो भाई अपनी बहन के साथ लाइफ की स्ट्रेस से दूर बाई रोड घर के लिए निकलते हैं और इस तरह काफी एंटरटेनिंग तरीके से सिबलिंग्स और फैमिली के बीच का प्यार और तकरार शेयर करते हैं।

पिचर्स :

पिचर्स :

आज कल स्टार्टअप के सपने लिए युवाओं को ये वेब सीरीज काफी पसंद आई है। ट्रिपलिंग की तरह ये भी टीवीएफ की एक सीरीज है। जो कि काफी रियलिस्टिक है और काफी इस्पाइरिंग भी। पिचर्स में चार दोस्त किस तरह अपने स्टार्टअप के सपने को पूरा करते हैं, उनकी कहानी में एम्बिशन, ड्रामा, स्ट्रगल और सक्सेस है जो कि अर्बन ऑडिएंस को काफी पसंद आई है।

बेक्ड :

बेक्ड :

ये वेब सीरीज दिल्ली यूनिवर्सिटी के तीन स्टूडेंट्स पर बेस्ड है। ये स्टूडेंट खाली समय को यूटिलाइज करने और जरूरतों को पूरा करने के लिए मिड नाइट फूड डिलिवरी सर्विस शुरू करते हैं। ये एक सिचुएशनल कॉमेडी ेब सीरीज है, जो आपको खूब हंसाएगी। इसे दिल्ली के लोकल इलाकों में ही शूट किया गया है।

लव शॉट्स :

लव शॉट्स :

ये वेब सीरीज छह अलग-अलग कहानियां सुनाती है। ये सारी बेहद खूबसूरत और यूनीक लव स्टोरीज हैं। इस वेब सीरीज में स्वेता त्रिपाठी, निम्रत कौर, फरीदा जलाल जैसी हस्तियों ने काम किया है। ये सीरीज वाई फिल्म्स ने तैयार की है जो यशराज फिल्म का ही पार्ट है। इसमें रिफ्रेशिंग और बेहद प्यारी लव स्टोरीज दिाई गई हैं, जो आप जरूर देखना पसंद करेंगे।

परमानेंट रूममेट :

परमानेंट रूममेट :

ये सोशल मीडिया पर अब तक सबसे ज्यादा देखी गई बेब सीरीज है। ये एक तरह की यूनीक लव स्टोरी है जो तान्य और मिकेश के इर्द-गिर्द घूमती है। निधी सिंह और सुमित व्यास इस सीरीज के बाद काफी पसंद किए गए। दोनों ने कैरेक्टर्स को बेहतरीन तरीके से निभाया और लोगों ने काफी पसंद भी किया।

मैन आर द रियल विक्टिम :

मैन आर द रियल विक्टिम :

ये बेव सीरीज एक शादीशुदा कपल पर हैं। जिसमें दोनों एक-दूसरे प्यार तो बहुत करते हैं लेकिन दोनों की नोंक-झोंक चलती रहती है। जो कि बेहद एंटरटेनिंग है, खास बात ये है कि इसमें झगडों और नोंक-झोंक में पति को विक्टिम दिखाया जाता है।

#लव बाइट्स :

#लव बाइट्स :

लव बाइट्स लिव इन कपल पर बेस्ड है जो कि अपने रिलेशनशिप को आगे ले जाने की उधेडबुन में लगे हैं। जिसमें ड्रामा है और ढेर सारा प्यार भी। दोनों के बीच प्यारा सा रिश्ता आपको बेहद पसंद आएगा।

मैन्स वर्ड :

मैन्स वर्ड :

ये सीरीज बेहद इंटरेस्टिंग है। ये कहानी एक ऐसे लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है जो कि महिलाओं की लाइफ के मुकाबले पुरुषों की लाइफ को टफ मानता है। एक दिन उसे पूरी दुनिया उलट दिखाई देती है पुरुष महिलाओं के रोल में आ जाते हैं और महिलाएं पुरुषों के रोल में। इस तरह कहानी आगे बढ़ती है जो कि बेहद रोमांचक है। इस सीरीज के जरिए बेहद रोचक तरीके से सोशल मैसेज भी दिया गया है।

बैंग-बाजा-बारात :

बैंग-बाजा-बारात :

पूरी तरह से अलग फैमिली बैकग्राउंड के कपल जब शादी करने का मन बनाते हैं तो क्या-क्या होता है, सब इस वेब सीरीज में बहुत एंटरटेनिंग तरीक से दिखाया गया है। कैसे दो परिवार मिलते हैं और कैसे दो पूरी तरह अलग परिवारों के बीच कैसे तालमेल बैठता है, इस सारे घटनाक्रम को बेहद मजाकिया तरीके से दिखाया गया है।

लिटिल थिंग्स :

लिटिल थिंग्स :

डाइस मीडिया की बेव सीरीज लिटिल थिंग्स ध्रुव और कवू नाम के कपल पर आधरित बेहद प्यारी सी सीरीज है। जिसमें रोजमर्रा की स्ट्रेसफुल जिंदगी के बीच ये कपल अपने लिए क्वालिटी वक्त निकाल लेता है और एक-दूसरे को आगे-बढ़ने में कैसे सपोर्ट करता है। ये सीरीज सिखाती है कि कपल के बीच झगड़ा हो तो उसे मिनटों में टैकल कैसे करें।

Read more about: youtube, यूट्यूब
English summary
web series trending all over social media– 10 must watch web series
Please Wait while comments are loading...