»   » मुस्लिम धर्मगुरूओं का फरमान, ईद के दिन मत देखो सलमान की फिल्म कि‍क वरना...

मुस्लिम धर्मगुरूओं का फरमान, ईद के दिन मत देखो सलमान की फिल्म कि‍क वरना...

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
 Salman Khan film Kick
नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। ''मैं दिल में आता हूं समझ में नहीं'', बॉलीवुड सुपर स्‍टार और एक मात्र दबंग एक्‍टर सलमान खान की फिल्‍म 'किक' लोगों को इतनी समझ में आई कि फिल्‍म ने अबतक 200 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। बॉक्‍स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ने के लिऐ बेकरार सलमान खान की 'किक' मुस्लिम धर्मगुरुओं को रास नहीं आ रही है। ईद के दिन एक मौलवी साहब ने मुस्लिमों को फरमान सुनाया है कि वो सलमान खान की फिल्‍म ना देखें। एक न्‍यूज पेपर में छपी खबर की मानें तो मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मौलवियों ने ईद के मौके पर ईदगाह में जमा हजारों मुस्लिमों को संदेश भेजा कि वो ईद के दिन कोई फिल्‍म ना देखें।

हालांकि मौलवी साहब ने सलमान खान का नाम नहीं लिया मगर उनका इशारा सीधे तौप पर सलमान की तरफ ही था। मौलवी साहब ने कहा कि हर साल उसकी फिल्म रिलीज होती है, इसलिए उन्होंने ईद के दिन मुस्लिमों से फिल्में नहीं देखने का अनुरोध किया। इशारा साफ था कि ईद के दिन सलमान खान की फिल्म "किक" मत देखो। सलमान खान की मूवी शुक्रवार को रिलीज हुई थी। रमजान के पवित्र माह में फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल फोन्स पर भी कुछ संदेश भेजे गए। इनमें ईद के दिन उसकी(सलमान)की फिल्म नहीं देखने और ईद के दिन उन्हें फिल्म रिलीज नहीं करने की ताकीद दी गई है। ध्‍यान देने वाली बात ये है कि कुछ महीने पहले जब सलमान खान की फिल्‍म 'जय हो' रिलीज हुई थी तब वह बॉक्‍स ऑफिस पर कोई धमाल नहीं मचा सकी थी। उस वक्‍त भी ऐसी बातें सामने आईं थी कि मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सलमान के खिलाफ प्रचार किया था।

ऐसा इसलिए किया गया था क्‍योंकि सलमान खान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ दिखाई दिए थे। इस बार मौलवी साहब ने काफी चतुराई से अपनी बात कही है जिससे उनपर राजनीतिक छाप ना पड़े। मौलवी साहब ने इस बार धार्मिक कारण बताया है। उन्‍होंने कहा है कि ईद परिवार के साथ सेलिब्रेट करने का वक्त होता है न कि थियेटर में जाकर फिल्में देखने का। खैर इस बात का असर सलमान के फिल्‍म 'किक' पर कितना पड़ेगा ये तो फिल्‍म की कमाई ही बता पाएगी।

English summary
Muslim devotees in Bhopal, Madhya Pradesh have been asked not to watch Salman Khan's movies on Eid. According to sources, Muslim cleric, who did not indulge in any political controversy, claimed that Eid is the time to celebrate with family.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi