For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत केस: मुंबई पुलिस ने हमें सहयोग करने से साफ मना कर दिया - बिहार सरकार

    |

    सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में महाराष्ट्र और बिहार की सरकार आमने सामने है और अब सुप्रीम कोर्ट को जमा किए गए अपने एफिडेविट में बिहार सरकार ने साफ लिखा है कि मुंबई पुलिस ने उन्हें सहयोग देने से मना कर दिया था।

    गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के रवैये से हारकर, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक FIR दर्ज करवाई।

    इसके बाद, बिहार पुलिस, FIR की कॉपी के साथ मामले की जांच करने मुंबई पहुंची लेकिन मुंबई पुलिस ने उन्हें जांच में भाग लेना तो दूर, उन्हें जांच से दूर रखने के लिए सब कुछ किया।

    ना ही बिहार पुलिस को ज़रूरी कागज़ात सौंपे गए और ना ही उनका कोई सहयोग किया गया। अब बिहार सरकार ने ये पूरी घटना सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में ला दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में दोनों सरकारों को अपनी अपनी रिपोर्ट फाईल करने के लिए तीन दिन का समय दिया था।

    अफसर को किया क्वारंटीन

    अफसर को किया क्वारंटीन

    मुंबई पहुंचने पर BMC ने बिहार से आए IPS अफसर विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया गया। इससे मुंबई पुलिस की मंशा साफ ज़ाहिर हो गई क्योंकि इससे पहले मुंबई पहुंचे चार अफसरों को क्वारंटीन नहीं किया गया था।

    नहीं मिली कोई फाइल

    नहीं मिली कोई फाइल

    मुंबई पुलिस की तरफ से बिहार पुलिस को कोई फाईल नहीं दी गई - इनमें सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर अब तक केस में लिए गए बयान शामिल थे। इसलिए बिहार पुलिस को वापस नए बयान लेने पड़े।

    उद्धव ठाकरे का बयान

    उद्धव ठाकरे का बयान

    गौरतलब है कि इस केस के बारे में बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने बयान दिया है कि आप उस पुलिस पर शक कर रहे हैं जिसने हमेशा अपना काम ढंग से किया है। जो चीज़ें लोग कह रहे हैं अगर उसका सुबूत लेकर आएंगे तो मैं ज़रूरी कार्यवाही तुरंत करूंगा।

    दिशा सालियान केस

    दिशा सालियान केस

    बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से दिशा सालियान केस की फाइल्स मांगी है लेकिन खबरों की मानें तो मुंबई पुलिस ने जवाब में कहा है कि ये फाईल्स उनके सिस्टम से गलती से डिलीट हो गई हैं।

    क्या है संबंध

    क्या है संबंध

    लोग जानना चाहते हैं कि क्या वाकई दिशा सालियान की आत्महत्या और सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बीच कोई संबंध है। सुशांत सिंह राजपूत दिशा की मौत के बाद काफी डरे हुए थे और सुशांत के करीबी जानना चाहते हैं कि आखिर वो क्यों डरे हुए थे।

    सीबीआई जांच की मांग

    सीबीआई जांच की मांग

    वहीं हर कोई मुंबई पुलिस का रवैया देखते हुए इस केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहा था लेकिन महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ये बात साफ कर चुके थे कि किसी भी कीमत पर वो ये केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं करेंगे।

    रिया का साथ दे रही मुंबई पुलिस

    रिया का साथ दे रही मुंबई पुलिस

    सिद्धार्थ पिठानी के मुंबई पुलिस को लिखे एक ईमेल के रिया चक्रवर्ती तक पहुंचने के बाद ये साफ हो चुका था कि मुंबई पुलिस इस केस में रिया चक्रवर्ती की मदद कर रही है लेकिन मुंबई पुलिस ऐसा क्यों कर रही है इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

    नहीं करने दी बातचीत

    नहीं करने दी बातचीत

    एक वीडियो पहले ही वायरल हो चुका है जहां मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस को मीडिया से बातचीत नहीं करने दे रही है और उन्हें एक वैन में बैठाकर कहीं ले जाती है। मीडिया का सवाल था कि क्या मुंबई पुलिस बिहार पुलिस को मदद कर रही है।

    45 दिन से जांच

    45 दिन से जांच

    गौरतलब है कि मुंबई पुलिस इस मामले में 45 दिन से जांच कर रही थी लेकिन अब तक इस मामले में कोई ठोस सुबूत या गवाह नहीं इकट्ठा कर पाई। वहीं उस तरफ कोई जांच नहीं की गई है जिन बिंदुओं को सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपनी FIR में लिखा है।

    शुरू से मान रही है सुसाइड

    शुरू से मान रही है सुसाइड

    गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 15 मिनट बाद से ही मुंबई पुलिस इस केस को सुसाइड का केस मान रही है। और अब देखना है कि आगे इस केस में और क्या नई बातें सामने आती हैं।

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    Bihar Government in it’s affidavit has claimed that Mumbai Police refused to co operate with their officials.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X