»   »  न्यूयार्क में ग्रेंड मार्शल दीपिका पादुकोण

न्यूयार्क में ग्रेंड मार्शल दीपिका पादुकोण

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Deepika Padukone
अपनी पहली फिल्म 'ओम शांति ओम' से चर्चा में आईं बालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भारत के 61 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में यहां 17 अगस्त को आयोजित 28 वीं इंडिया डे परेड में 'ग्रेंड मार्शल' के रूप में उसकी अगुवाई करेंगी।

प्रतिवर्ष 'फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन'(एफआईए) इस परेड का आयोजन मैनहटन के मैडीसन एवेन्यू में करती है, जहां ज्यादातर सांस्कृतिक व मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस परेड के लिए करीब 50,000 लोग एकत्रित होते हैं।

एक बैठक में परेड के विषय में एफआईए अध्यक्ष यश पॉल सोय ने मंगलवार को कहा कि इसमें भारत के पूर्व राष्ट्रपति ए. पी. जे. अब्दुल कलाम को भी निमंत्रित किया गया है।

पिछले साल बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को 'ग्रेंड मार्शल' और भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनिता विलियम्स को 'गेस्ट ऑफ ऑनर' के रूप में इस परेड में बुलाया गया था।"

एफआईए ने मैनहटन स्थित संयुक्त राष्ट्र और न्यू जर्सी स्थित लिबर्टी स्टेट पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा की स्थापना करवाने के अभियान की शुरुआत की। इस संबंध में न्यू जर्सी के गर्वनर जॉन कोरजाइन और संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून से लिखित अनुरोध किया गया है।

एफआईए की स्थापना 1981 में न्यूयार्क में की गई थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X