For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    TOP 10: साल 2020 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए ये सेलिब्रिटी- नंबर 10 पर हैं कंगना रनौत, देंखे पूरी LIST

    |

    साल 2020 का अंत आ चुका है और इस मौके पर गूगल ने इस साल भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए और ट्रेंड में रहे पर्सानिलिटी की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में टॉप पहले हैं अमेरिका के नए राष्ट्रपति जॉन बाइडेन, वहीं बॉलीवुड से सबसे ज्यादा सिंगर कनिका कपूर को सर्च किया गया जो कोरोना से पीड़ित होने वाली पहली सिलेब्रिटी थीं।

    गूगल ने अलग अलग श्रेणी में यह लिस्ट जारी की है। जैसे कि सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में, सबसे ज्यादा सर्च किये गए इवेंट्स.. साथ ही गूगल ने ग्लोबल डेटा भी जारी किया है जिससे ये पता चलता है कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च Coronavirus के बारे में किया गया, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है। भारत में लोगों ने सबसे ज्यादा आईपीएल (IPL) सर्च किया है।

    वहीं, सबसे ज्यादा सर्च किए गए पर्सानिलिटी की लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत का नाम ना होना भी हैरानी भरा है। 14 जून को सुशांत के निधन के बाद से महीनों तक सोशल मीडिया पर उनका नाम लगातार ट्रेंड में रहा था, लेकिन गूगल में नहीं।

    यहां देंखे पूरी टॉप 10 लिस्ट-

    नंबर 1- जो बाइडेन

    नंबर 1- जो बाइडेन

    भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च में रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइ़डेन। कोई शक नहीं कि अमेरिका की राजनीति पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होती हैं।

    नंबर 2- अर्नब गोस्वामी

    नंबर 2- अर्नब गोस्वामी

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच जानने से लेकर महाराष्ट्र सरकार से भिड़ने और जेल जाने तक न्यूज एंकर अर्नब गोस्वामी इस साल चर्चा में बने रहे हैं। लिहाजा, वो बने हैं नंबर 2 पर।

    नंबर 3- कनिका कपूर

    नंबर 3- कनिका कपूर

    कोरोना वायरस की चपेट में सबसे पहले आने के कारण कनिका कपूर को काफी सर्च किया गया। कनिका कपूर के साथ विवाद भी जुड़ गया था क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी कई पार्टियों और फंक्शन में शामिल हुई थीं। सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी।

    नंबर 4- Kim Jong Un

    नंबर 4- Kim Jong Un

    नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग भी इस लिस्ट में शामिल हैं। भारत के लोगों ने किम को सबसे ज्यादा सर्च किया है।

    नंबर 5- अमिताभ बच्चन

    नंबर 5- अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिस वजह से वह कई दिनों तक लगातार ट्रेंड में रहे थे। सिर्फ भारत ही नहीं, दुनियाभर से उनके चाहने वालों से दुआएं की थी।

    नंबर 6- राशिद खान

    नंबर 6- राशिद खान

    सर्च लिस्ट में इनका नाम आने के पीछे अनुष्का शर्मा भी हैं। जी हां, दरअसल यह एक मजेदार वाकया है। अगर आप गूगल पर अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान की पत्नी यानि Rashid Khan wife लिखकर सर्च करेंगे तो अनुष्का शर्मा का नाम सामने आएगा। यह गूगल की तकनीकि गलती का नतीजा है।

    गौरतलब है कि 1998 में जन्मे राशिद खान अफगानिस्तान के क्रिकेटर हैं और इस वक्त वो अपनी टीम के उप कप्तान भी हैं।

    नंबर 7- रिया चक्रवर्ती

    नंबर 7- रिया चक्रवर्ती

    सुशांत सिंह राजपूत केस और फिर ड्रग्स मामले में उलझे होने की वजह से रिया चक्रवर्ती लगातार महीनों तक सर्च में बनी रहीं।

    नंबर 8- कमला हैरिस

    नंबर 8- कमला हैरिस

    अमेर‍िकी चुनाव में उप-राष्ट्रपति बनीं कमला हैर‍िस की जीत पर भारतवासी भी खुश हैं। कमला हैरिस की मां भारत के तमिलनाडु से थीं।

    नंबर 9- अंकिता लोखंडे

    नंबर 9- अंकिता लोखंडे

    सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से अंकिता लोखंडे काफी दिनों तक ट्रेंड में रही थीं। बता दें, सुशांत और अंकिता लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे।

    नंबर 10- कंगना रनौत

    नंबर 10- कंगना रनौत

    वहीं, नंबर 10 पर हैं कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत। सुशांत के निधन से लेकर नेपोटिज्म, राजनीति.. हर जगह कंगना का नाम सामने आया है। इस साल उन पर कई केस भी हुए, वहीं महाराष्ट्र सरकार से उनका कहासुनी लगातार चर्चा में रही।

    'हाउसफुल 5' की जबरदस्त स्टारकास्ट फाइनल- अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण के साथ दिखेंगे ये सितारे!

    English summary
    See the list of most searched personalities on Google in year 2020. Not Sushant Singh Rajput, but Kangana Ranaut made it to the list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X