For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    1st Day 1st Show: मोहनजोदड़ो है हाउसफुल...और फैन्स ने कहा वाह ऋतिक!

    |

    मोहनजोदड़ो का पहला शो शुरू हो चुका है और एक छोटा सा सिनेप्लैक्स जिसे ज़्यादा लोग नहीं जानते वो भी लगभग हाउसफुल है। ज़ाहिर सी बात है कि ऋतिक रोशन के फैन्स ने उन्हें धोखा नहीं दिया है।

    वहीं फिल्म शुरू होते ही आपको मज़ा आने लगेगा। हालांकि सबकि हिंदी फिल्म में थोड़ी अजीब है और आपको लगेगा कि ये सब लोग ऐसे क्यों बात कर रहे हैं। लेकिन फिर भी शुरू से ही आपको फिल्म में मज़ा आएगा।

    [WARNING: इसलिए रूस्तम अक्षय से पहले देखें ऋतिक की मोहनजोदड़ो!]

    हम आपके साथ पहला शो देख रहे हैं और बता रहे हैं सीधा फैन्स के रिएक्शन। जानिए कैसा जा रहा है मोहनजोदड़ो का पहला दिन पहला शो -

    ऋतिक रोशन के आते ही फैन्स काफी उत्साहित हो गए। बैंग बैंग के बाद ऋतिक को स्क्रीन पर देखने की खुशी सबके चेहरे पर साफ नज़र आ रही हैं। फिल्म में ऋतिक रोशन ने बेहतरीन काम किया है और इसके लिए उनकी वाकई तारीफ की जानी चाहिए।

    जैसा कि सबको लगा था कि भले ही रहमान साहब का म्यूज़िक फिल्म के पहले इतना हिट नहीं हुआ है लेकिन फिल्म देखते समय आपको यही म्यूज़िक एक अलग दुनिया में लेकर जाएगा। फिल्म का म्यूज़िक शानदार है। बेहतरीन और लाजवाब। ऐसा कि शब्द कम पड़ जाएंगे।

    लेकिन इतने के बावजूद फिल्म की कमियों से तो नहीं बचा जा सकता है। फिल्म में सब लोग अजीब सी हिंदी बोल रहे हैं। और कभी कभी तो आप ऊब जाएंगे कि इन सब लोगों की दिक्कत क्या है आखिर। ये ऐसे बात क्यों कर रहे हैं।

    फिल्म की भाषा उर्दू, संस्कृत और हिंदी का मिला जुला रूप दिखाई दे रही है। और इसे फिल्म में सब लोग बहुत ही अजीब तरीके से बोले रहे हैं। फिल्म में लोगों के नाम भी उसी तरह रखे गए हैं - जैसे कि दुर्जन मतलब जो इंसान बुरा है। कभी कभी आपको पंचतंत्र की कहानियों टाइप वाला फील आएगा।

    फिल्म में काफी समय बाद नीतिश भारद्वाज को देखकर मज़ा आएगा। नीतिश भारद्वाज बी आर चोपड़ा की महाभारत में कृष्ण भगवान के किरदार में दिखाई दिए थे। सब लोग आज तक उन्हें भगवान ही मानते हैं इसलिए वो कहीं दिखाई भी नहीं दिए। पर इस फिल्म में वोे काफी गदर टाइप निगेटिव रोल में है और उन्हें देखकर मज़ा आएगा।

    फिल्म के वीएफएक्स नकली हैं....एक बार फिर पढ़ लीजिए - नकली। खासतौर से ऋतिक रोशन और मगरमच्छ का फाइट सीन देखकर आप अपनी हंसी रोकने की कोशिश करेंगे। वैसे थियेटर में लोगों के कमेंट इस सीन पर शानदार थे। शानदार मतलब चुटकुलों वाला शानदार!

    ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े की केमिस्ट्री अच्छी है। पूजा हेगड़े का डेब्यू भी अच्छा है और उन्हें एक्टिंग करना आती है। कम से कम अभी तक तो फिल्म देखकर हमें ऐसा ही लग रहा है कि वो बॉलीवुड में टिक सकती हैं।

    फिल्म में सबके कॉस्ट्यूम इतने अजीब क्यों हैं हमें समझ नहीं आ रहा है। अचानक से फिल्म अच्छी चल रही है होती है कि कोई ना कोई किसी ना किसी अजीब से लिबास में आकर आपको चौंका देगा और आप एकदम से पूछना चाहेंगे कि भाई सीन क्या है बॉस। क्यों कर रहे हो ऐसा?

    फिल्म कितनी भी अच्छी चल रही हो लेकिन अगर आप इतिहास के स्टूडेंट हैं, या आपको इतिहास में ज़रा भी दिलचस्पी है तो आप ना चाहते हुए भी हर सीन में कुछ ना कुछ अजीब पाएंगे। जैसे कि एक सीन में लोग मंगोलिया, मिस्त्र, अफगानिस्तान और मध्य पूर्वी देशों से व्यापार करने मोहनजोदड़ो आते हैं।

    English summary
    Mohenjodaro film review - First Day First Show by fan reactions live.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X