For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमेरिका की ओल्विया कल्पो बनीं मिस यूनिवर्स, शिल्पा निराश

    |

    लास वेगास में चल रही 'मिस यूनिवर्स 2012' प्रतियोगिता में दुनिया भर के लगभग 89 देशों से सुंदरियों ने भाग लिया। बुधवार को इस प्रतियोगिता का फिनाले था और इस फिनाले में भारत टॉप 16 तक ही रह सका। भारत से मिस यूनिवर्स की दावेदारी के लिए बिहार की शिल्पा सिंह को चुना गया था। लेकिन शिल्पा के बाहर हो जाने से भारत का 12 वर्षों से मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए हो रहा इंतजार और भी बढ़ गया है। अमेरिका की ओल्विया कल्पो ने सभी 89 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए खुद को इस क्राउन का सबसे काबिल दावेदार साबित किया और इस मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया।

    मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के जज पैनल पूरे 10 जज बैठे थे जिसमें सिंगर सी लो ग्रीन, पैबलो सैंडोवल, आयन शेफ स्टार मासाहरु मोरिमोटो और यूएस ओलम्पिक बीच वॉलीवॉल के गोल्ड मैडलिस्ट कैरी वाल्श जेनिंग्स शामिल थे। भारत की शिल्पा सिंह इस प्रतियोगिता के दौरान टॉप 16 दावेदारों में शामिल हुईं लेकिन इससे आगे जाने में वो चूक गयीं और प्रतियोगिता से बाहर हो गयीं।

    2011 की मिस यूनिवर्स लीला लोप्स ने कल्पो को नयी मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया और उन्हें बधाई भी दी। इस प्रतियोगिता में फिलिपीन्स की जेनी तुगोनोन दूसरे नंबर पर और वेनेजुएला की इरीन एसर तीसरे नंबर पर रहीं। हालांकि शिल्पा के बाहर हो जाने से भारत एक बार फिर काफी निराश हुआ लेकिन अब अगले साल के लिए भारत एक नयी तेजी के साथ तैयारी कर रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर से भारत मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करेगा।

    English summary
    Shilpa Singh failed to win Miss Universe crown in Miss Universe 2012 competition held in Los Vegas on Wednesday. American Olvia Culpo was crowned the Miss Universe 2012 and Miss Universe 2011 Leile Lopes congratulated her on her success.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X