For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    1 रुपये में फिल्म के लिए राजी हो गए मिल्खा सिंह

    By Super
    |

    नई दिल्ली। मशहूर भारतीय धावक मिल्खा सिंह ने अपनी जीवनी पर फिल्म बनाने की अनुमति देने के बदले निर्माता राकेश ओम प्रकाश मेहरा से मात्र एक रुपया लिया। इस एक रुपये की खास बात यह कि एक रुपये का यह नोट सन् 1958 का है, जब मिल्खा ने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार स्वतंत्र भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

    इस साल जुलाई में प्रदर्शित हो रही धावक मिल्खा सिंह की जीवनी पर बनी फिल्म का शीर्षक 'भाग मिल्खा भाग' है। बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है। राकेश ओम प्रकाश मेहरा पिक्च र्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी राजीव टंडन ने एक बयान में कहा, "हम मिल्खाजी को उनके जीवन पर फिल्म बनाने की अनुमति देने के बदले कोई बहुमूल्य चीज देना चाहते थे। हम बहुत समय से ऐसी किसी चीज की खोज में थे। आखिरकार हमें वह एक रुपये का नोट मिला जो 1958 में छपा था।"

    मिल्खा ने अपनी जीवनी पर फिल्म बनाने के लिए निर्माता ओम प्रकाश मेहरा से धन राशि की मांग नहीं की। वह इस बात से खुश हैं कि मेहरा उन पर फिल्म बना रहे हैं। टंडन ने कहा कि मिल्खा चाहते हैं उनकी जीवनी पर बनी फिल्म के माध्यम से देश के युवाओं को खेलों में देश के लिए मेडल जीतने की प्रेरणा मिले।

    धावक मिल्खा सिंह के एक करीबी सूत्र के मुताबिक 1958 का एक रुपये का यह नोट पाकर मिल्खा भावुक हो गए। यह उनके लिए एक कीमती याद की तरह है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    You will not believe that famous athlete Milkha Singh took just 1 rupee to allow producer Rakesh Om Prakash for the film Bhag Milkha bhag.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X