For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मीडिया में छाया माइकल का चला जाना

    By Staff
    |

    दुनियाभर के मीडिया में माइकल जैक्सन की मौत की ख़बर ही प्रमुखता से छाई हुई है.

    लॉस एंजेल्स के सबसे पुराने अख़बार एलए टाइम्स का शीर्षक है-त्रासदी और फंतासी से भरे जीवन का अंत.

    अख़बार ने एक बहुत कम चर्चित तथ्य का ज़िक्र किया है कि माइकल जैक्सन की बड़ी हस्तियों से जुड़ी त्रासदी में गहरी दिलचस्पी थी, उनके घर में मर्लिन मूनरो की बड़ी-सी मूर्ति थी, उन्होंने चार्ली चैप्लिन के बुरे दिनों के बारे में बहुत सी किताबें पढ़ी थीं.

    अख़बार यह भी लिखता है कि रॉक संगीत के सबसे बड़े स्टार एल्विस प्रिस्ले जिनकी जवानी में मौत हो गई थी उनकी बेटी से जैक्सन ने शादी की, एलए टाइम्स का कहना है कि त्रासदी और फंतासी दोनों हमेशा ही उनके जीवन का अहम हिस्सा रहे.

    वाशिंगटन पोस्ट की भी पहली ख़बर जैक्सन की मौत है. अख़बार का कहना है कि दुनिया भर में वाहवाही लूटने वाला कलाकार चला गया.

    अंतर्विरोधों और विरोधाभासों से भरा जीवन

    अंतर्विरोधों और विरोधाभासों से भरा जीवन

    अख़बार का कहना है कि उनका पूरा जीवन अंतर्विरोधों और विरोधाभासों से भरा रहा, उन्होंने एक ऐसे दौर में ख्याति अर्जित की जबकि अमरीका में काले लोग बिल्कुल हाशिए पर थे लेकिन बाद में उनकी चमड़ी का रंग काले से गोरा हो गया. वे परफ़ेक्ट नहीं थे लेकिन लोगों के जीवन में उनकी आवाज़ शामिल थी.

    न्यूयॉर्क टाइम्स का कहना है कि एक बाल कलाकार से ग्लोबल सुपरस्टार बनने वाले माइकल जैक्सन के जीवन में वाहवाही और बदनामी दोनों में से किसी कमी नहीं रही.

    अख़बार ने बहुत से अपने पाठकों की प्रतिक्रियाओं को प्रमुखता से छापा है जिनमें से एक पाठक ने लिखा है कि "जब मैं अपने बचपन के दिनों को याद करता हूँ तो माइकल जैक्सन के एलबम थ्रिलर और ब्लैक एंड व्हाइट के गाने अपने आप मेरे कानों में गूंजने लगते हैं."

    उनके एक और प्रशंसक ने लिखा-"उनकी डांस की गति और लय का कोई मुक़ाबला नहीं था, आज ऐसा लग रहा है कि दुनिया का सुर-ताल बिगड़ गया है."

    ब्रितानी अख़बार डेली टेलीग्राफ़ की हेडलाइन है-- डिड ड्रग किल्ड द किंग ऑफ़ पॉप? यानी क्या पॉप संगीत के सरताज की मौत ड्रग्स की वजह से हुई.

    अख़बार का कहना है कि उनके एक करीबी वकील ब्रायन ऑक्समैन ने बताया था कि उन्हें दर्दनाशक दवाइयाँ लेने के आदी थे. ऐसी बातें भी कही जा रही हैं कि मौत से ठीक पहले उन्हें एक पेनकिलर इंजेक्शन दिया गया था.

    जीवन भर विवादों और रहस्यों के परदे में जीने वाले जैक्सन का पीछा विवादों ने अब भी नहीं छोड़ा है.

    ब्रितानी अख़बार गार्डियन की ख़बर है कि उनकी मौत को सामान्य नहीं माना जा रहा है और उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा, ऐसी अफ़वाहें ज़ोर पकड़ रही हैं कि उन्होंने कोई मादक पदार्थ या नींद की गोलियाँ अधिक मात्रा में ले ली थीं जिससे उनकी जान गई.

    गार्डियन में रिचर्ड विलियम्स ने लिखा है कि माइकल जैक्सन ने अपनी विचित्रताओं से भरी जो छवि बना ली थी उसके पीछे एक सचमुच महान कलाकार छिपा हुआ था.

    अख़बार का कहना है कि माइकल जैक्सन ऐसे दुखद मोड़ पर दुनिया छोड़ गए जब वे वापसी की कोशिश कर रहे थे.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X