For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Me Too: राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण का आरोप- सपोर्ट में आए ये बॉलीवुड कलाकार

    |
    Rajkumar Hirani gets SUPPORT from Sharman Joshi, shares on strong| FilmiBeat

    निर्माता- निर्देशक राजकुमार हिरानी पर कुछ ही दिनों पहले संजू की असिस्टेंट डायरेक्टर ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिसके बाद उनका नाम आगामी फिल्म की पोस्टर से हटा दिया गया है। बता दें, राजू हिरानी ने अपने ऊपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि ये सिर्फ उनकी इमेज को हानि पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। राजकुमार हिरानी ने महिला के साथ हुई बातचीत के सारे ईमेल और मेसेज, उपलब्ध कराए हैं और जांच की मांग की है।

    सलमान ने कैटरीना को दी थी, शाहरुख की Zero रिजेक्ट करने की सलाह? सलमान ने कैटरीना को दी थी, शाहरुख की Zero रिजेक्ट करने की सलाह?

    बहरहाल, इस मामले में अभिनेता शरमन जोशी, अरशद वारसी, एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने राजकुमार हिरानी का साथ दिया है। शरमन जोशी ने ट्विटर पर पोस्ट किया- 'राजू सर बेहद अच्छे, सम्माननीय और सच्चे व्यक्ति हैं। मैं यह कहना चाहता हूं कि यह समय भी बीत जाएगा। मैं सिर्फ कल्पना कर सकता हूं कि ऐसी स्थिति में खुद के लिए भी खड़े होना कितना मुश्किल होगा।''

    वहीं, अरशद वारसी ने कहा, मुझे इस बारे में कोई आइडिया नहीं है और मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा क्योंकि मुझे कुछ पता ही नहीं है.. यदि आप राजकुमार हिरानी के बारे में सामान्य तौर पर मेरी राय जानना चाहेंगे तो मुझे लगता है कि वह एक शानदार शख्स हैं और मेरे लिए इस बात को समझना और इसे स्वीकार करना बहुत ही मुश्किल है..

    अब देखना है कि इस मामले में आगे कार्रवाई कैसी होती है। बहरहाल, राजकुमार हिरानी से पहले मी टू अभियान में इन नामों पर उठा है सवाल-

    राजकुमार हिरानी

    राजकुमार हिरानी

    संजू की असिस्टेंट डाइरेक्टर का कहना है कि राजकुमार हिरानी ने पहले उन पर कुछ अश्लील टिप्पणियां कीं और फिर अपने घर के ऑफिस में 9 अप्रैल को उनका यौन शोषण किया। इसके बाद ये सिलसिला छह महीनों तक चला। महिला ने राजकुमार हिरानी से भीख भी मांगी कि वो एक मामूली सी असिस्टेंट है और हिरानी एक पावरफुल आदमी हैं, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।

    लेकिन हिरानी पर इन बातों का असर नहीं पड़ा। महिला ने ईमेल में लिखा है, "मेरे शरीर, दिमाग और भावनाओं का छह महीने तक शोषण किया गया"।

    नाना पाटेकर

    नाना पाटेकर

    तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाया कि साल 2008 में फिल्म हार्न ओके के सेट पर एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था। तनुश्री के इस खुलासे के बाद से ही बॉलीवुड में मी टू अभियान की शुरुआत हुई है।

    विकास बहल

    विकास बहल

    क्वीन जैसी फिल्म देने वाले डायरेक्टर विकास बहल का नाम भी सामने आया है। जहां ऑफिस में काम करने वाली पूर्व कर्मचारी समेत कंगना रनौत और एक्ट्रेस नयनी दीक्षित ने भी विकास पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

    आलोक नाथ

    आलोक नाथ

    टीवी प्रोड्यूसर विनता नंदा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए 'संस्कारी' अभिनेता आलोक नाथ पर रेप जैसे गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद एक्ट्रेस संध्या मृदुल, दीपिका अमीन और फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की एक क्रू मेंबर ने भी आलोक नाथ पर शोषण का आरोप लगाया।

    साजिद खान

    साजिद खान

    साजिद खान पर कई महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।हमशकल्स की एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने बताया कि किस तरह साजिद ने महीनों तक शारीरिक, मानसिक शोषण किया। जिसके बाद बाकी महिलाओं ने भी सामने आकर आपबीती शेयर की और साजिद के घिनौने व्यवहार को सामने रखा।

    सुभाष घई

    सुभाष घई

    ताल, परदेस, खलनायक जैसे फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुभाष घई पर भी एक महिला ने ड्रग्स देकर रेप करने का आरोप लगाया है। हालांकि सुभाष घई ने तुरंत ही अपने खिलाफ लगाए गए सारे आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

    सुभाष कपूर

    सुभाष कपूर

    साल 2012 में एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने निर्देशक सुभाष कपूर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया था। इस वीडियो में गीतिका सुभाष कपूर को थप्पड़ मारते हुए दिख रही थीं। आमिर खान ने सुभाष कपूर की अगली फिल्म ने हाथ पीछे हटा लिये हैं।

    अभिजीत भट्टाचार्य

    अभिजीत भट्टाचार्य

    एक महिला ने सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया। सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में महिला ने लिखा कि 20 साल पहले की बात है जब अभिजीत ने कोलकाता के एक पब में उन्हें जबरदस्ती पकड़ा, बाहें मरोड़ा और किस कर लिया। साथ ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया।

    कैलाश खेर

    कैलाश खेर

    सिंगर कैलाश खेर पर एक महिला पत्रकार ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया। पत्रकार ने बताया कि उनके घर पर इंटरव्यू के दौरान कैलाश ने छेड़छाड़ की। वहीं, अब सिंगर सोना महापात्रा ने भी कैलाश खेर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हालांकि कैलाश खेर ने माफी मांग ली है।

    रजत कपूर

    रजत कपूर

    एक्टर रजत कपूर पर महिला पत्रकार ने आरोप लगाया है कि रजत कपूर ने टेलीफोनिक इंटरव्यू के दौरान उनके साथ बदतमीज़ी की थी। उन्होंने फोन पर ही महिला पत्रकार की आवाज को सेक्सी बताया और अभद्र बातचीत की थी। रजत ने इस मामले में माफी मांगी है।

    English summary
    Arshad Warsi, Sharman Joshi stands by director Rajkumar Hirani. Rajkumar Hirani is accused of sexual misconduct by an assistant director.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X