»   » तीन साल से सिखाना चाहिए लड़कियों को सेल्फ डिफेंस- रानी मुखर्जी

तीन साल से सिखाना चाहिए लड़कियों को सेल्फ डिफेंस- रानी मुखर्जी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अपनी आने वाली फिल्म मर्दानी को लेकर रानी मुखर्जी बेहद उत्साहित हैं। रानी का कहना है कि ये फिल्म हर एक महिला, लड़की के अंदर की मर्दानी को जगाएगी। रानी मुखर्जी मर्दानी में एक पुलिस इँस्पेक्टर शिवानी शिवाजी राव का किरदार निभा रही हैं। फिल्म के ट्रेलर से लोग बेहद प्रभावित हैं यहां तक कि कई शहरों में तो लड़कियां रानी मुखर्जी की ही तरह अब लड़कों के छेड़ने पर डरने की बजाय डटकर खड़ी हो जाती हैं।

Mardaani will bring out mardaani from every single girl says Rani

हाल ही में वनइंडिया के साथ हुए अपने इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने कहा "हम ऐसे देश में रहते हैं जहां पर लड़किों को बचपन से ही सिखाया जाता है कि उन्हें चुप रहना चाहिए। उनके आस पास जो भी हो रहा है उसे इग्नोर करने की कोशिश करनी चाहिए। हर घर में लड़कियों के साथ, महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव किया जाता है लेकिन वो चुप रहती हैं। मर्दानी से मैं चाहती हूं कि हर महिला अपने अंदर की मर्दानी को पहचान और उसे बाहर निकाले।"

"मुझे लगता है कि वो वक्त आ गया है कि हम सभी महिलाएं, लड़कियां अपनी ताकत को पहचानें और आगे आकर अपनी आवाज उठाएं। अपनी आने वाली पीढ़ी को भी महसूस कराएं कि वो किसी से कम नहीं हैं। अपनी बेटियों को पढ़ाएं और साथ ही तीन साल की ही उम्र से उन्हें सेल्फ डिफेंस की शिक्षा दें। सरकार को हमारे स्कूलों में सेल्फ डिफेंस की शिक्षा कंपलसरी करनी चाहिए। 18 साल की उम्र तक वो इस लेवल तक पहुंच जाएगी कि कोई भी लड़का उसे कुछ कहने से पहले हजार बार सोचेगा।

English summary
Rani Mukherjee says we should educate our daughters self defense from the age of 3 and then when she will become 18 years old no guy will have the courage to tease her. Rani wants her movie Mardaani to bring out mardaani from every single girl.
Please Wait while comments are loading...