For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुंबई के मल्टीप्लेक्स में नहीं देख पाएंगे 'प्राइम टाइम' बॉलीवुड मसाला मूवी

    |

    [बॉलीवुड न्यूज] महाराष्ट्र सरकार की ओर से मुंबई समेत पूरे राज्य के मल्टीप्लेक्स में अब प्राइम टाइम शो में सिर्फ मराठी फिल्मों की स्क्रीनिंग का आदेश जारी किया गया है। जी हां, यानि की प्राइम टाइम 6 से 9 अब आप मुंबई में हिन्दी बॉलीवुड फिल्मों का मजा नहीं ले सकते।

    आपको बता दें, प्राइम टाइम यानि की 6- 9 सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्लॉट माना जाता है। लेकिन कल्चर मिनिस्टर विनोद तावड़े ने कहा है कि पहले हर दिन एक टाइम स्लॉट मराठी फिल्मों को देना अनिवार्य था, लेकिन अब प्राइम टाइम फिक्स कर दिया गया है।

    इतना ही नहीं, बल्कि सरकार ने मल्टीप्लेक्स के लिए अनिवार्य कर दिया है कि राष्ट्रगान के साथ साथ हर फिल्म शुरू के पहले दादा साहेब फाल्के पर बनी एक लघु फिल्म दिखाई जाएगी।

    दरअसल, पिछले कई सालों से मुंबई के मल्टीप्लेक्स के मालिकों को शिवसेना और एम एन एस पार्टी की ओर से मराठी फिल्मों की स्क्रीनिंग और उन्हें कम दामों पर दिखाने की चेतावनी दी जा रही थी। एमएनएस की ओर से सोमवार को पीवीआर सिनेमा और दूसरे मल्टीप्लेक्स के मैनेजमेंट को पत्र लिखकर हर हफ्ते प्राइम टाइम में मराठी सिनेमा दिखाने का चेतावनी दी थी।

    इसके मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने सभी मल्टीप्लेक्स में प्राइम टाइम पर मराठी फिल्मों की स्क्रीनिंग के आदेश दिए हैं। यह नियम शहर के सभी 27 मल्टीप्लेक्स पर लागू किया गया है और जारी निर्देशानुसार अगर कोई मल्टीप्लेक्स ऐसा नहीं करता है तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

    वहीं, इसके साथ ही बॉलीवुड ने सरकार के इस निर्देश का विरोध भी करना शुरू कर दिया है। निर्देशक सुधीर मिश्रा लिखते हैं कि मराठी सिनेमा को प्रमोट किया जाना जरूरी है और इसे बढ़ाने के लिए काम भी किया जाना चाहिए। लेकिन टाइम स्लॉट अनिवार्य करना गलत है।

    विशेष नोट- फिल्म जगत की और भी रोचक खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ें। टाइप करें hindi.filmibeat.com और रहें हमेशा अपडेट।

    English summary
    The Maharashtra government has ordered multiplexes to screen only Marathi films in the prime time slot.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X