»   » 10 साल बाद सुपरस्टार कमबैक...2017 की सबसे बड़ी टक्कर...टाईगर सलमान से!

10 साल बाद सुपरस्टार कमबैक...2017 की सबसे बड़ी टक्कर...टाईगर सलमान से!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रणबीर कपूर भी संजय दत्त बायोपिक पर काम पूरी स्पीड से चल रहा है। कम से कम हर रोज़ फिल्म से जुड़ी एक लेटेस्ट अपडेट तो मिल ही जा रही है। हाल ही में रणबीर कपूर बढ़े हुए वज़न में नज़र आना शुरू हो चुके हैं। 

वहीं फिल्म की मुख्य कास्ट भी अब जाकर पूरी हो चुकी है। ताज़ा सूत्रों की मानें तो फिल्म में मनीषा कोईराला संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाती नज़र आएंगी। वहीं पिता सुनील दत्त की भूमिका में परेश रावल पहले ही फाइनल हो चुके हैं।

manisha-koirala-sanjay-dutt-biopic-nargis

इसके अलावा फिल्म में दीया मिर्ज़ा, सोनम कपूर और अनुष्का शर्मा भी दिखेंगी। फिल्म इस साल की सबसे बड़ी टक्कर होगी क्योंकि ये सलमान खान की फिल्म टाइगर ज़िंदा है से क्लैश कर रही है। डीटेल्स जानिए यहां-->[22 दिसंबर 2017: सलमान 'टाईगर' खान Vs रणबीर 'दत्त' कपूर]

अब आते हैं मनीषा कोईराला पर। तो उनके जुड़ने से फिल्म काफी दिलचस्प लगना शुरू हो चुकी है। बॉलीवुड का वो साल कौन भूल सकता है जब हम आपके हैं कौन आई थी। 

इस साल इस फिल्म को कड़ी टक्कर देकर पस्त करने वाली फिल्म थी 1942 अ लव स्टोरी और उसकी हीरोइन मनीषा कोइराला के साथ अनिल कपूर का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला था। गौरतलब है कि 1942 अ लव स्टोरी, क्रिमिनल, बॉम्बे जैसी फिल्मों से मनीषा कोईराला ने अपनी अमिट पहचान बनाई।
[#SCOOP: 20 साल बाद...दो सुपरस्टार एक साथ...मचेगा तहलका] 

लेकिन फिर एक दौर आया जब khans के साथ उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं। इसलिए मनीषा कोईराला को परदे पर वापस देखना काफी दिलचस्प होगा।

संजय दत्त की हीरोइन

संजय दत्त की हीरोइन

गौरतलब है कि मनीषा कोईराला ने संजय दत्त के साथ कई फिल्मों में काम किया है और ऐसे में उन्हें नरगिस के किरदार में अब तक किसी ने इमैजिन नहीं किया था। अब उन्हें रणबीर की मां के किरदार में देखना दिलचस्प होगा।

कैंसर से असली जंग

कैंसर से असली जंग

राजकुमार हिरानी ने बताया कि हमारे दिमाग में कई नाम थे लेकिन अचानक हमें लगा कि मनीषा से बेहतर इस रोल को कोई नहीं निभा सकता क्योंकि उन्होंने खुद कैंसर से जंग लड़ी है।

सुपरस्टारडम का दौर

सुपरस्टारडम का दौर

मनीषा कोईराला ने भी अपना शानदार समय देखा है। एक समय ऐसा भी था जब मनीषा कोईराला की हर फिल्म सुपरहिट होती है और मनीषा कोईराला जो रोल कर लें एक्ट्रेसेस वही फिल्म करना चाहती थी।कुछ ऐसा उनका स्टारडम था।

नेपाल की अभिनेत्री

नेपाल की अभिनेत्री

मनीषा कोईराला वैसे तो नेपाल की रहने वाली हैं और उनके दादा जी नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह जुके हैं। सिर्फ दादा जी नहीं मनीषा कोईराला के चाचा गिरजा प्रसाद कोईराला भी नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। मनीषा कोईराला अपनी पूरी लाइफ इंडिया में ही रहीं और आगे भी रहेंगी।

ऐश्वर्या को भी मलाल

ऐश्वर्या को भी मलाल

उन्होंने सौदागर से लेकर कई शानदार फिल्में की। सिर्फ हिंदी नहीं बल्कि उन्होंने तमिल फिल्में भी की। आप उनके स्टारडम का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि ऐश्वर्या राय ने एक बार कहा था कि उन्हें अगर कोई फिल्म ना कर पाने का मलाल है तो वो खामोशी द म्यूजिकल ना कर पाने का है।

हर फिल्म में अलग किरदार

हर फिल्म में अलग किरदार

मनीषा कोईराला की एक्टिंग और मुस्कान के लोग कायल थे। लेकिन मनीषा कोईराला की जिंदगी इतनी आसान नहीं रही जिस मायने में वो आगे बढी और जिस तरह के परिवार से आती थीं।

करियर में उतार चढ़ाव

करियर में उतार चढ़ाव

फिल्मों के इतर मनीषा की निजी जिंदगी बेहद उतार-चढाव से भरी रही, यहां तक कि उन्हें शराब के लिए धक्के खाने पड़े। इस दौरान अपने करियर में भी उन्होंने कुछ गलत फैसले लिए।

ड्रग्स की चपेट में खत्म जीवन

ड्रग्स की चपेट में खत्म जीवन

सलमान, शाहरुख, आमिर, गोविंदा, संजय दत्त जैसे सितारों के साथ उन्होंने काम किया। मनीषा अपने काम से ज्यादा निजी जिंदगी के लिए मशहूर हुईं, उनको शराब और ड्रग्स की ऐसी लत लगी कि इसकी उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी।खुद पर से कंट्रोल हट जाने के बाद वो कई बार पब्लिक प्लेस पर गुस्सा और झगड़ा करते भी नजर आई।

शादी भी की और टूट भी गई

शादी भी की और टूट भी गई

मनीषा कोईराला ने 2010 में सम्राट दहल से शादी की। सम्राट दहल से उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं चली। 2012 में उनका तलाक हो गया। 2012 में ही मनाषा कोईराल के जवन में सबसे कठिन समय तब आया जब उन्हें ओवेरियन कैंसर हो गया।

10 साल बाद वापसी

10 साल बाद वापसी

मनीषा को कैंसर से पार पाने के लिए एक लंबे उपचार से गुजरना पड़ा। 2012 के बाद 2015 में मनीषा ने फिर से फिल्मों में वापसी की। मनीषा लगातार फिल्में कर रही थीं पर छोटे रोल। 10 साल बाद वो किसी बड़ी फिल्म में धमाकेदार रोल में दिखने वाली है।

 
English summary
Manisha Koirala joins the starcast of Dutt biopic. Ready to play Sanjay Dutt's mother Nargis!
Please Wait while comments are loading...