For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लिपुलेख और कालापानी विवाद पर मनीषा कोइराला ने नेपाल का किया समर्थन, हुईं ट्रोल

    |

    कालापानी और लिपुलेख का विवाद लगातार छाया हुआ है। पिछले कुछ समय से भारत और नेपाल का सीमा विवाद सुर्खियों में हैं। नेपाली सरकार ने नया नक्शा जारी कर इसमें दो क्षेत्र अपने नक्शें में दिखाए जिसके बाद ये मामला इतना गरमाता जा रहा है कि सीमांत के लोगों में भी आक्रोश देखने को मिला है। इतना ही नहीं कैलाश मानसरोवर जाने के लिए जिस लंबी सड़क उद्धाटन किया गया वह लिपुलेख दर्रे पर समाप्त होती है। इस पर भी नेपाल ने आपत्ति जताई। अब इस पूरे घटनाक्रम पर बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला की प्रतिक्रिया सामने आई है। जहां उन्होंने नेपाल का समर्थन किया।

    बॉलीवुड के सबसे मंहगे तलाक: सैफ-अमृता से ऋतिक-सुजैन तक, अलग होने पर दिए करोड़ों- कीमत होश उड़ा देगीबॉलीवुड के सबसे मंहगे तलाक: सैफ-अमृता से ऋतिक-सुजैन तक, अलग होने पर दिए करोड़ों- कीमत होश उड़ा देगी

    मनीषा कोइराला ने नेपाली सरकार द्वारा लिपुलेख को अपने नक्शे में दिखाने का समर्थन किया। उन्होंने नेपाल सरकार की तारीफ की। वह ट्विटर पर लिखती हैं, सभी तीन महान देशों के बीच शांतिपूर्ण बातचीत हो इसकी मैं उम्मीद करती हैं। हमारे छोटे से देश का गौरव रखने के लिए धन्यवाद।

    मनीषा के इस ट्वीट के बाद तो यूजर्स की कमेंट्स की बारिश होने लगी। कुछ यूजर्स ने उन्हें भारत विरोधी बता दिया तो कुछ ने एक्ट्रेस को ट्रोल किया। कुछ यूजर ने तो एक्ट्रेस को भारत छोड़ने की नसीहत भी दी। हालांकि इसके बाद यूजर्स को एक्ट्रेस ने कोई जवाब नहीं दिया।

    भारत-नेपाल के बीच क्यों छाया है विवाद
    इस विवाद के इतिहास की बात करें तो ये 1816 में ब्रिटिश हुकुमत के दौरान शुरू हुआ। उस दौरान नेपाल के राजा ब्रिटिश के हाथों कई क्षेत्र हार गए इसके बाद ये सुगौली संधि हुई और लिपुलेख, नैनीताल, दार्जिलिंग, सिक्किम समेत कई क्षेत्र भारत को देने पड़ गए थे। कई साल बाद एक बार फिर कालापानी और लिपुलेख को लेकर नेपाल के रुख बदल गए हैं और इन क्षेत्रों के लेकर विवाद जारी है।

    English summary
    manisha koirala reaction on nepal india border dispute lipulekh and kalapani
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X