India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शूरवीर में 'रंजन मलिक' बनने के लिए मनीष चौधरी की सबसे कठिन ट्रेनिंग, जानिए पूरी डिटेल!

    By Filmibeat Desk
    |

    डिज़्नी+ हॉटस्टार एक रोमांचक कहानी में एक एक्शन से भरपूर मिलिट्री ड्रामा सीरीज़, शूरवीर लेकर आ रहा है। हॉटस्टार स्पेशल्स 'शूरवीर' भारत में एक विशिष्ट टास्क फोर्स के निर्माण की यात्रा को दर्शाया गया है क्योंकि वे राष्ट्रीय खतरों के खिलाफ देश की पहली प्रतिक्रिया टीम बनने के लिए विशेष प्रशिक्षण से गुजरते हैं। जगरनॉट प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस शो को समर खान ने क्रिएट किया है और कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित है और यह एक्सक्लूसिवली डिज्नी + हॉटस्टार पर 15 जुलाई से उपलब्ध होगा। इस सीरीज में मनीष चौधरी भी है और उन्हें इस शो का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने ये भी बताया कि कैसे उन्होंने सीरीज में अपने किरदार के लिए पूरे जोश के साथ तैयारी की।

    इस रोल के बारे में बात करते हुए, मनीष चौधरी ने कहा, "मैंने एक स्पेशल फोर्स ऑपरेटिव की मानसिकता को समझने की कोशिश की। वह अपने संबंधित टॉप 1% आर्म्ड फ़ोर्स को रिप्रेजेंट करते है। मैंने उनके ट्रेनिंग रेजीम्स और उनके 24 घंटे के 'नॉर्मल' दिन को करीब से देखा। दुनिया भर में स्पेशल फोर्स ऑपरेटिव्स हर दिन सुबह 4 बजे जागते हैं। दरअसल, एक बार जब एक स्पेशल फोर्स कमांडर से पूछा गया कि वह और उसकी यूनिट के लड़के कितने बजे उठे, तो उन्होंने जवाब दिया, "दुश्मन से पहले।"

    उन्होंने आगे कहा, "'रंजन मलिक' के किरदार के लिए मुझे यह पहली सफलता मिली। चुनौती थी रोज सुबह 4 बजे उठना। शुरुआत में इसे करना बेहद मुश्किल काम था लेकिन जब तक हमने इसकी शूटिंग शुरू की तब तक मैं इसकी लय में आ गया। मुझे एहसास हुआ कि सुबह 4 बजे न उठने के भले ही लाखों कारण होंगे, लेकिन वास्तव में 4 बजे उठने का एक ही कारण होगा। यह आपकी इच्छा, आपके इरादे और आपकी प्रेरणा के बारे में है। यही बेस्ट को बाकियों से अलग करता है। यह मेरे लिए असाधारण रूप से समृद्ध अनुभव रहा है।

    Shoorveer

    एक अमेरिकी एडमिरल ने कैडेटों को दी अपनी स्पीच में 'सुबह में अपना बिस्तर बनाने' के महत्व के बारे में बताया। आपका दिन कितना भी खराब क्यों न हो, लेकिन अगर आपका बिस्तर अच्छी तरह से बनाया गया है, तो आप एक आरामदायक रात का आराम सुनिश्चित कर सकते हैं। तो, मैंने यही किया, मैंने सुबह अपना बिस्तर बनाया, जितना मैं कर सकता था। रंजन मलिक का किरदार निभाते हुए मुझे यह सब साफ हो गया। फिर आई फिजिकल ट्रेनिंग की बारी। मैंने बहुत सारे कैलिस्थेनिक्स ट्रेनिंग, पुल अप, पुशअप्स, स्क्वैट्स और रनिंग की। जब तक मैं सुबह 9 बजे फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए सेट पर पहुंचता था, मैं पहले से ही 5 घंटे पहले से उठा हुआ होता था और दिन के हर काम के लिए तैयार रहता था।

    English summary
    Manish Chaudhari talk about his role in Shoorveer says lot of Calisthenics training,here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X